आप के 27 विधायक बने केजरी के लिये संकट
आप के 27 विधायक बने केजरी के लिये संकट
Share:

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के 27 विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिये नया संकट खड़ा कर दिया है। हालांकि केजरीवाल इसके लिये स्वयं जिम्मेदार है, क्योंकि उन्होंने ही अपनी पार्टी के 27 विधायकों को रोगी कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाया है।  अब इस मामले को लेकर राष्ट्रपति ने हस्तक्षेप किया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मामले की दोबारा जांच करने के लिये चुनाव आयोग से कहा है।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के 27 विधायकों को रोगी कल्याण समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है लेकिन अब वे इस मामले मंे उलझ गये है। बताया गया है कि राष्ट्रपति ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुये चुनाव आयोग से यह कहा है कि वह फिर से जांच करें।

लाभ का पद, इसलिये

रोकस अध्यक्ष का पद लाभ का माना जाता है, यही कारण है कि यह मामला सुर्खियों में आया। मालूम हो कि इसके पहले भी केजरीवाल ने अपने 21 विधायकों को संसदीय सचिव बनाया था, लेकिन इस मामले में भी केजरीवाल पहले से ही विवादों में घिरे हुये है। जानकारी मिली है कि कानून के एक विद्यार्थी विभोर आनंद ने आप विधायकों को रोकस का अध्यक्ष बनाने का मामला उठाते हुये चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था। आनंद ने यह कहा है कि अध्यक्ष पद लाभ का है, इसलिये इन सभी विधायकों की विधायकी को रद्द कर दिया जाये।

केजरीवाल की दिल्ली में कम हो गई रूचि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -