राजस्थान : पिछले 8 माह से गुलाबी नगरी को रंगने में लगे है 2500 युवा
राजस्थान : पिछले 8 माह से गुलाबी नगरी को रंगने में लगे है 2500 युवा
Share:

जयपुर : पीएम मोदी का स्वच्छ भारत अभियान रोज नए-नए आयाम गढ़ता है. इसी कड़ी में आज हम आपको शहर के खुछ ऐसे युवाओं के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो पीएम मोदी के इस अभियान को काफी बखूबी निभा रहे हैं. अक्सर हमारे आस-पास आपने कई लोगों को देखा होगा जो बेवजह ही शहर की दीवारों को गंदा करते है. लेकिन राजधानी की ‘रंग दे जयपुर’ टीम उन लोगों को मुंह तोड़ जवाब देने में लगी हुई हैं. बता दे कि 'रंग दे जयपुर' एक समूह है. और इसमें करीब 2500 से अधिक युवा जुड़े हुए है. 

2 हजार 500 से अधिक इन युवाओं की टीम रोज राजधानी की दीवारों को रंगने का काम करती हैं. बता दे कि ये सभी युवा पीएम मोदी के 'स्वच्छ भारत मिशन' से प्रेरित होकर गत 8 माह से शहर को स्वच्छ बनाने में जुटे हुए हैं. ये सभी युवा बिना रंग और गंदी होती दीवारों पर रंग-रोगन का काम करते हैं. अभी तक 'रंग दे जयपुर' की टीम राजधानी में 1.50 लाख स्क्वायर फीट एरिया और 40 से ज्यादा जगहों पर पेंटिंग कर चुकी हैं.

'रंग दे जयपुर' टीम में आम से लेकर उच्च शिक्षित युवा तक शामिल हैं. इनमे  इंजीनियर, मेडिकल स्टूडेंट्स, एमबीए, ब्यूरोक्रेट्स, फोटो ग्राफर से लेकर पॉल्यूशन डिर्पाटमेंट के अधिकारी तक जुड़े हुए हैं. टीम से मिली जानकारी के मुताबिक़, टीम के युवा दीवारों का रंग-रोगन करने के बाद यहां के फोटो फेसबुक पर भी अपलोड करते है. फेसबुक पर ही सप्ताह भर का कार्यक्रम डाला जाता है. इसकी सहायता से अधिकतर युवा जुड़ते है. और लग जाते है शहर को रंगने के काम पर.

दर्दनाक हादसे में उड़े बस के परखच्चे, 2 लोगों की मौत

दर्दनाक हादसा : पल भर में जुदा हुआ 7 जन्मों का बंधन

राजस्थान : विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने शैलजा कुमारी को दिया बड़ा पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -