गंगा नदी में फंसी 250 लोगों की जान, जानिए मामला
गंगा नदी में फंसी 250 लोगों की जान, जानिए मामला
Share:

पटना: बिहार के हाजीपुर में बड़ी दुर्घटना होते होते टल गई। 250 लोगों को गंगा पार करा रही नाव बीच नदी में जाकर फंस गई। तत्पश्चात, सभी लोग लगभग 4 घंटे तक नाव में फंस रहे। फिर रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर सभी को सुरक्षित नाव से किनारे पर लाया गया। सभी लोग सोनपुर में लगे मेले में सम्मिलित होने गए थे। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, गाजीपुर के सोनपुर में मेला लगा हुआ है। मेले में सम्मिलित होने के लिए लोग दूर-दराज के क्षेत्रों से आ रहे हैं। बुधवार शाम को बड़ी नाव सोनपुर से पटना की तरफ जा रही थी। इसमें जहानाबाद और अरवल के लोग सवार थे।

वही नाव में 250 व्यक्तियों को बिठाकर नदी पार की जा रही थी। लेकिन, बीच धारा में पहुंचने के बाद नाव नदी में उपस्थित टीले से टकरा गई। इसके बाद नाव वहां पर फंसी रह गई। तत्पश्चात, नाव में उपस्थित लोग चीखने-चिल्लाने लगे। लोगों की चीख सुन तुरंत ही पुलिस और प्रशासन को खबर दी गई। वही नाव फंसने की खबर प्राप्त होते ही मौके पर प्रशासनिक अफसरों समेत भारी पुलिस बल पहुंचा। SDRF टीम को भी घटना की खबर दी गई। भारी आँकड़े में छोटी नावों एवं दूसरी नावों के माध्यम से आहिस्ता-आहिस्ता कर सभी लोगों को सुरक्षित किनारे पर लाया गया।

कहा जा रहा कि सोनपुर में चल रहा मेला बहुत बड़ा मेला माना जाता है। यहां प्रतिदिन हजारों लोग मेला घूमने के लिए आते हैं। गंगा किनारे बसे क्षेत्रों के लोग नाव के माध्यम से यहां पहुंचते हैं। नाव पर न तो जीवन रक्षक वस्तुएं होती हैं और न ही अन्य आवश्यक चीजें। प्रशासन लोगों की सुरक्षा को लेकर कई दावे करता था। लेकिन आज हुई घटना के पश्चात् से उनके दावों की पोल खुल गई। गनीमत रही कि वक़्त रहते सभी का रेस्क्यू कर लिया गया, नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो गई होती।

शादीशुदा शख्स से प्यार कर बैठी लड़की, हुई दर्दनाक मौत

ये लड़की करेगी लालू यादव को किडनी डोनेट

इस जिले की लड़कियों पर चढ़ा इश्क़ का बुखार, 9 महीने में 564 लड़कियां प्रेमी संग हुईं फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -