कोरोना: ब्राज़ील में 240 लोगों की मौत, राष्ट्रपति बोले- ये महामारी सबसे बड़ी चुनौती
कोरोना: ब्राज़ील में 240 लोगों की मौत, राष्ट्रपति बोले- ये महामारी सबसे बड़ी चुनौती
Share:

ब्रासीलिया: ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद 5,717 से बढ़कर 6,836 पहुँच गई है. वहीं देश में 3.5 फीसद मृत्यु दर के साथ महामारी से मरने वालों की संख्या 201 से बढ़कर 240 पहुंच गई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हेल्थ मिनिस्ट्री की आधिकारिक वेबसाइट के बुधवार तक जारी आंकड़ों के मुताबिक, अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पिछले 24 घंटे की अवधि में दर्ज किए गए 1,138 नए मामलों की तुलना में थोड़ा नीचे मंगलवार को संक्रमण के 1,119 नए केसेस का पता चला है.

देश में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले 2,981 दक्षिण-पूर्वी राज्य साओ पाउलो से दर्ज किए गए हैं. इससे पहले ब्राज़ील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए कहा की, "यह महामारी हमारी पीढ़ी की सबसे बड़ी चुनौती है." उन्होंने इस वक़्त स्वास्थ्य संकट के दौरान जीवन के साथ-साथ नौकरियों को बचाने की जरूरतों पर जोर दिया. 

वहीं, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सीनारो की वो वीडियोज हटा दिए हैं जिनमें Covid-19 को लेकर गलत जानकारी दे रहे हैं। इससे पहले ट्वीटर भी उनके ये वीडियोज हटा चुका है। फेसबुक ने कहा है कि हम फेसबुक और इंस्टाग्राम से वो तमाम कंटेंट हटाते हैं जो कंपनी के नियमों का उल्लंघन करती हैं। इनके मुताबिक, गलत सूचना फैलाने की इजाजत नहीं दी जाती है जो लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है।”

अब भारत में मिलेगा सबसे स्वच्छ पेट्रोल और डीज़ल, प्रदूषण कम करने में मिलेगी मदद

कोरोना की चपेट में आए इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी

ऑस्‍ट्रेलिया में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का परीक्षण, जल्द आ सकते है परिणाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -