24 महिला पुलिसकर्मियों ने लगाया निरीक्षक पर शोषण का आरोप
24 महिला पुलिसकर्मियों ने लगाया निरीक्षक पर शोषण का आरोप
Share:

नई दिल्ली : अपराधों के लिए कुख्यात हो चुकी देश की राजधानी दिल्ली में आम महिलाएं तो ठीक खुद महिला पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं है. दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में पुलिस लाइन में तैनात 24 महिला पुलिसकर्मियों ने अपने ही इंस्पेक्टर पर परेशान करने, भद्दे कमेंट करने और शोषण के आरोप लगाकर कानून व्यवस्था की पोल खोल दी. सजा के तौर पर आरोपी इंस्पेक्टर का सिर्फ तबादला किया गया.

गौरतलब है कि इसी वर्ष अप्रेल माह में 24 महिला पुलिसकर्मियों ने पुलिस मुख्यालय को इंस्पेक्टर एसबी यादव के खिलाफ शिकायत की गई थी. शिकायत में कहा गया था कि प्रशिक्षण और ड्यूटी के दौरान इंस्पेक्टर यादव न केवल भद्दे मजाक करते हैं, बल्कि उनके पहनावे को लेकर भी गलत टिप्पणी की जाती है. कुछ महिलाओं ने ये भी लिखा की वो उन्हें अकेले में बुलाते हैं.

विभागीय महिला पुलिसकर्मियों की इस शिकायत पर पुलिस मुख्यालय की ओर से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक जांच कमेटी बनाई गई लेकिन अभी तक इंस्पेक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. इंस्पेक्टर का तबादला जरूर कर दिया गया. हालांकि दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस मामले में कार्रवाई की बात कह रहे हैं, जबकि अब इस मामले को दिल्ली महिला आयोग ने भी गंभीरता से लिया है.

चाकू की नोक पर दिल्ली में दिनदहाड़े लूट, सामने आई पुलिस की लापरवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -