प्रवीण तोगड़िया और अन्य के खिलाफ 22  साल पुराना   केस वापस लिया
प्रवीण तोगड़िया और अन्य के खिलाफ 22 साल पुराना केस वापस लिया
Share:

अहमदाबाद : अहमदाबाद की एक अदालत ने विहिप के वरिष्ठ नेता प्रवीण तोगड़िया और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं सहित 39 लोगों के खिलाफ 22 साल पहले 1996 में दर्ज किये गये हत्या के प्रयास के मामले को वापस लेने की गुजरात सरकार की अर्जी को मंजूर कर लिया. दरअसल यह मामला तत्कालीन भाजपा मंत्री आत्माराम पटेल पर हुए हमले से जुड़ा है.

उल्लेखनीय है कि 20 मई, 1996 को अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में भाजपा के एक कार्यक्रम में आत्माराम पटेल और कई अन्य भाजपा नेताओं पर केशुभाई पटेल के समर्थकों ने हमला किया था.  वाघेला के नजदीकी समझे जाने वाले आत्माराम पटेल ने 1995 में गुजरात में आई पहली भाजपा सरकार के खिलाफ बगावत की थी. घटना के दो साल बाद 1998 में केशुभाई पटेल की तत्कालीन भाजपा सरकार ने सीआरपीसी की धारा 321 के तहत यह आवेदन दिया था.

 अदालत ने इस मामले में पेश नहीं होने पर इसी माह आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. इसके बाद तोगड़िया एवं अन्य अदालत में पेश हुए और वारंट रद्द हुआ. अदालत ने सरकार के आवेदन पर कोई आदेश नहीं जारी किया था, इसलिये यह वारंट जारी हुए थे.अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिन मजिस्ट्रेट जे एम बारोट ने आज यह अर्जी स्वीकार कर ली. जिससे यह माना गया कि 22 साल पुराना यह मामला अब वापस ले लिया.

यह भी देखें

फिल्म पद्मावत के लिए लाएं अध्यादेश,अन्यथा जनता कर्फ्यू : तोगड़िया

तोगड़िया विवाद में आरएसएस के हस्तक्षेप की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -