22 हज़ार करोड़ का बैंक फ्रॉड, जांच के लिए CBI हेडक्वार्टर पहुंचे आरोपी ऋषि अग्रवाल
22 हज़ार करोड़ का बैंक फ्रॉड, जांच के लिए CBI हेडक्वार्टर पहुंचे आरोपी ऋषि अग्रवाल
Share:

नई दिल्ली: ऋषि अग्रवाल आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के मुख्यालय पहुंचे हैं. बता दें कि ऋषि पर 22 हजार करोड़ के बैंकिंग फ्रॉड का आरोप है और वह जांच में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. ऋषि अग्रवाल ABG Shipyard के पूर्व चेयरमैन और MD रहे हैं. इससे पहले भी ऋषि अग्रवाल से CBI ने कई घंटों तक पूछताछ की थी.

बता दें कि ऋषि पर 28 बैंकों के साथ 22 हजार 842 करोड़ रुपये का फ्रॉड करने का आरोप है. इस संबंध में उनके खिलाफ 7 फरवरी को CBI ने मामला दर्ज किया था. ऋषि अग्रवाल रिश्ते में शशि रुइया और रवि रुइया के भांजे लगते हैं. रुइया बंधू एस्सार ग्रुप (Essar Group) के मालिक हैं. एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड देश की सबसे बड़ी व्यक्तिगत शिपयार्ड फर्म रही है. कंपनी 16 वर्ष में 165 से अधिक जहाज बना चुकी है, जिसमें से 45 दूसरे देशों के लिए बनाए गए हैं. ये नेवी और कोस्टगार्ड के लिए भी जहाज बना चुकी है. 

ABG Shipyard के सूरत शिपयार्ड में 18,000 डेड वेट टन और दाहेज शिपयार्ड में 1,20,000 डेड वेट टन की क्षमता है. ऋषि अग्रवाल पर कारोबार के नाम पर लोन लेकर उसका दुरूपयोग करने का आरोप है. CBI के अनुसार, 28 बैंकों से 22 हजार 842 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है. CBI ने ऋषि अग्रवाल के साथ ही कंपनी के MD संथान मुथुस्वामी और तीन डायरेक्टर अश्विनी कुमार, सुशील कुमार अग्रवाल और रवि विमन नेवेतिया के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. तमाम आरोपियों के खिलाफ CBI ने आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात के मामले दर्ज किए हैं.

IDBI बैंक में अपनी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार और LIC, अप्रैल में लग सकती है बोली

LIC के पास लावारिस पड़े हैं 21,539 करोड़ रुपए, कहीं आपके तो नहीं ? ऐसे करें चेक

सीरम इंस्टीट्यूट ने गरीब देशों को कम कीमत पर टीके उपलब्ध कराए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -