क्या शिर्डी साईं मंदिर बंद हो सकता हैं?
क्या शिर्डी साईं मंदिर बंद हो सकता हैं?
Share:

शिर्डी के साईं बाबा मंदिर को लेकर कई विवादो को झेलना पड़ रहा हैं. यह विवाद की शुरुआत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बयान के बाद हुआ हैं. जब उन्होंने ये कहा कि शिर्डी साईं बाबा का जन्म परभणी के पाथरी में हुआ था. तभी से यह विवाद की स्थिति बनी हुई हैं. मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद ही ये खबर लगातार फ़ैल रही हैं कि शिर्डी के साईं बाबा का मंदिर अनिश्चितकाल के लिए बंद होने वाला हैं.

अधिकारियों के द्वारा ये साफ़-तौर पर बता दिया गया हैं कि ये महज एक अफवाह हैं. क्या हैं पूरा मामला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बयान के बाद ही ये पूरा मामला शुरू हुआ. दरअसल उन्होने शिर्डी के साईं बाबा का जन्म स्थान परभणी के पाथरी बताया और इसके बाद से ये मामला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा हैं. इसके जन्म स्थान के नाम पर बहुत बवाल मचाया गया. इसको लेकर बड़ी विवाद कि स्थिति भी पैदा हो गई. इस विवाद के बीच शहर को बंद रखने का भी घोषणा की गई और उसी समय यह अहवाह फ़ैल गई की मंदिर भी इस समय बंद रहेगा.

जबकि संस्थान के सदस्य बी वाकचुरे ने ये जानकारी दी कि 19 जनवरी से शहर बंद करने की घोषणा की गई थी और ये भी जानकारी दी की गांववालों के साथ शनिवार को चर्चा भी की गई. ये भी ऐलान किया गया कि मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कोई तकलीफ कदापि नहीं होगी. साईं बाबा मंदिर के दीपक मुगलिकर चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर ने ये बात बताई कि मंदिर को बंद रखने कि अफवाह पर विश्वास न करे ये सब अफवाह हैं ये बात उन्होंने एक न्यूज़ ऐजेंसी को इंटरव्यू देते समय ये बात साफ़ कर दिया कि मंदिर को लेकर किसी भी तरह कि अफवाह पर ध्यान न दे.

फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले 48 शिक्षकों पर दर्ज हुई FIR

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाई गई विवाहित महिला, आक्रोशित ग्रामीणों ने काट डाली दोनों की नाक

उत्तर प्रदेश UPSSSC में 1878 पदों पर निकली वैकेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -