भारत में 2020 Triumph Street Triple RS हुई लॉन्च, जानें कब प्रांरभ होगी डिलीवरी

वाहन निर्माण की क्षेत्र में अग्रणी कंपनी Triumph मोटरसाइकिल्स इंडिया ने अपनी 2020 Triumph Street Triple RS को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 11.13 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है. काफी सारे अपडेट्स के बावजूद कंपनी ने इसकी कीमत समान पुराने मॉडल जितनी ही रखी है. इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि Triumph मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी इस मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दी है और इसके लिए कंपनी 1 लाख रुपये का टोकन अमाउंट ले रही है. कोरोनावायरस लॉकडाउन खत्म होने के बाद कंपनी इसकी डिलीवरी करना शुरू कर देगी.

Hero : यह इलेक्ट्रिक स्कूटर है कमाल, सिंगल चार्ज में चलता है 50 किमी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई 2020 Triumph Street Triple RS में अपडेटेड और फिर से काम किया गया इंजन शामिल किया है, जो लेटेस्ट यूरो 5 यानी BS6 (भारत स्टेज 6) उत्सर्जन मानक के अनुरूप है. कंपनी ने इसमें मिड-रेंज परफॉर्मेंस के तहत 9 फीसज ज्यादा टॉर्क और 6,000 और 8,000 rpm के बीच 9 फीसद ज्यादा पावर दिया है. अधिकतम पावर आउटपुट की बात करें तो यह 11,750 rpm पर 121 bhp की पावर और 9,350 rpm पर 79 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन में कंपनी ने नया एग्जॉस्ट कैम, नए इनटेक डक्ट, हल्के क्रैंक और क्लच और 7 फीसद कम रोलिंग इनर्शिया शामिल किया है.

फिल्म की शूटिंग के बाद थाला अजित ने बाइक से तय की 650 किमी की दूरी

अगर विजुअल बदलाव की बात करें तो 2020 Triumph Street Triple RS में समान डाइमेंशन, समान सिल्हूट और समान चैसीज का इस्तेमाल किया है. डिजाइन में बदलाव की बात करें तो इसमें नए LED हेडलाइट के साथ आक्रामक, आई-ब्रो जैसे LED DRLs की स्ट्रिप और नए सिरे से अपील की गई है. TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल की बात करें तो कंपनी ने इसमें नया डिजाइन शामिल किया है. इसके साथ ही बॉडी पैनल्स, फ्लाई-स्क्रीन, साइड पैनल्स, सीट काउल और बेली पैन को भी कंपनी ने अपडेट किया है.

Bajaj Pulsar 125 BS6 इंजन के साथ बाजार में हुई पेश, यूजर्स को मिले कई जबरदस्त फीचर

TVS : Norton मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग को लेकर कंपनी ने बोली यह बात

Bajaj Pulsar RS200 BS6 बाइक लवर्स की बनती जा रही पहली पंसद, जानें क्यों

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -