अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए SBI में खोला गया करंट अकाउंट, भक्त कर सकेंगे दान
अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए SBI में खोला गया करंट अकाउंट, भक्त कर सकेंगे दान
Share:

अयोध्या: अयोध्या में रामलला के लिए स्थायी मंदिर निर्माण हेतु गुरुवार को 'श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट' के नाम से भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के अयोध्या ब्रांच में करेंट अकाउंट (चालू खाता) खोला गया है, जिसमें भक्त मंदिर निर्माण के लिए पैसे दान कर सकते हैं। पहले सभी दान 27 वर्ष  पुराने एक खाते में जमा कराए जा रहे थे, जिसे विवादित भूमि के रिसीवर यानी कमिश्नर द्वारा संचालित किया जाता था।

बैंक में अयोध्या चालू खाता एक रुपये के प्रारंभिक जमा के साथ खुल गया है। अयोध्या के रहने वाले और ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्र के अनुसार, इस खाते में फिलहाल रामलला को मंदिर में चढ़ावे से प्राप्त धनराशि ही जमा की जाएगी। SBI की फैजाबाद शाखा में पुराने खाते में जमा रकम इस एकाउंट में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले खाते में जमा 10 करोड़ रुपये को SBI में खुले नए खाते में जमा कराया जाएगा। अनिल मिश्रा ने कहा है कि ट्रस्ट के गठन के ऐन एक महीने बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के नाम से औपचारिक तौर पर नया बैंक खाता खोला गया है। अनिल मिश्रा ट्रस्ट के सदस्य हैं। इसके साथ खाते को संचालित करने हकदारों और 3 हस्ताक्षरकर्ताओं में शामिल हैं। 

International Women's Day: साड़ी अवतार में नज़र आईं मिताली राज, Video देख दीवाने हुए फैंस

भगोड़े नीरव मोदी के सामानों की ​नीलामी में हुई धनवर्षा, उम्मीद से अधिक हुई वसूली

कर्नाटक में दर्दनाक सड़क हादसा, दो कारों की भिड़ंत में 13 लोगों की मौत, 5 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -