ईंधन टैंकर विस्फोट में 20 की मौत, दर्जनों हुए घायल

लेबनान के रेड क्रॉस ने कहा कि रविवार तड़के उत्तरी लेबनान में एक ईंधन टैंकर ट्रक में विस्फोट हो गया, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। विस्फोट किस वजह से हुआ यह स्पष्ट नहीं हो सका है। लेबनानी रेड क्रॉस ने कहा कि उसकी टीमों ने उत्तरी गांव तेलिल में विस्फोट स्थल से 20 शव बरामद किए और विस्फोट में घायल या जले हुए 79 लोगों को स्थानांतरित कर दिया।

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री हमद हसन ने उत्तरी लेबनान और राजधानी बेरूत के सभी अस्पतालों से विस्फोट में घायल हुए लोगों का स्वागत करने का आह्वान किया और कहा कि सरकार उनके इलाज के लिए भुगतान करेगी। यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है जब लेबनान को ईंधन की गंभीर कमी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके लिए तस्करी, जमाखोरी और नकदी की तंगी वाली सरकार की आयातित ईंधन की डिलीवरी को सुरक्षित करने में असमर्थता को जिम्मेदार ठहराया गया है।

आपको बता दें कि तेलिल सीरियाई सीमा से करीब 4 किलोमीटर (2.5 मील) दूर है, लेकिन यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया कि टैंकर में ईंधन सीरिया में तस्करी के लिए तैयार किया जा रहा था या नहीं। जहां कीमतें लेबनान की तुलना में बहुत अधिक हैं। 4 अगस्त, 2020 के बाद से रविवार का विस्फोट देश में सबसे घातक था, बेरूत के बंदरगाह पर हुए विस्फोट में कम से कम 214 लोग मारे गए और हजारों घायल हो गए और राजधानी के कुछ हिस्से नष्ट हो गए।

कर्नाटक सरकार 16 अगस्त को 2 प्रतिशत खेल कोटा करेगी जारी

T-20 वर्ल्ड कप: ये तीन टीमें होंगी खिताब की प्रबल दावेदार, हर्षल गिब्स ने की बड़ी भविष्यवाणी

क्या तालिबानियों का प्रवक्ता है NDTV? हत्या- बच्चियों से शादी पर दिखा रहा आतंकियों के तर्क

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -