20 अप्रैल: सुबह की सुर्खियां
20 अप्रैल: सुबह की सुर्खियां
Share:


देश और दुनिया की हर खबर 


पीएम मोदी की विदेश यात्रा में अचानक बदलाव 
पीएम मोदी की पांच दिवसीय विदेश यात्रा के बदलाव किया गया है. अब वे लंदन से जर्मनी जा रहे है जहा जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से भेट होंगी. इस बीच भारत ने ये साफ कर दिया है के पीएम मोदी का पाकिस्तानी प्रधानमंत्री खाकान अब्बासी से मुलाकात की कोई गुंजाईश नहीं है.

लन्दन में मोदी की यात्रा के दौरान तिरंगे को फाड़ा गया  
लन्दन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान भारत में फैली अराजकता और सरकार की असफलता से नाराज कुछ संगठनों ने 53 राष्ट्रमंडल देशों के ‘फ्लैग पोल’ पर लगे भारतीय ध्वज तिरंगे को फाड़ दिया गया.
लंदन में प्रधानमंत्री मोदी की ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा से द्विपक्षीय और चोगम वार्ता के दौरान भी यह प्रदर्शन जारी था और गुरुवार को भारतीय तिरंगा फाड़े जाने के बाद पार्लियामेंट स्क्वायर पर कुछ प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे.
घटना के बाद मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा , 'बुधवार, 18 अप्रैल को (ब्रिटिश समयानुसार) दोपहर तीन बजे पार्लियामेंट स्क्वायर में एक भारतीय झंडे को नीचे उतार लिए जाने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. उस झंडे की जगह दूसरा झंडा लगा दिया गया है. कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. जांच जारी है.'  

अमित शाह की सच्चाई बीजेपी जानती है- राहुल गाँधी 
दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी के लोग भी अमित शाह का सच जानते हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा- भारतीय बहुत गहरे समझदार हैं. ज्यादातर भारतीय, वे भी जो बीजेपी में हैं, सहज रूप से अमित शाह का सच समझते हैं, ऐसे लोगों को धर दबोचने का सच का अपना तरीका होता है.


क्या हम पाकिस्तान से भी गए गुजरे है- स्वाति मालीवाल 
दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का अनशन गुरुवार को 7वें दिन भी जारी है . स्वाति उन्नाव और कठुआ में हुई रेप की घटनाओं को लेकर सख्त कदम उठाये जाने हेतु मांग कर रही है. स्वाति मालीवाल की मांग हैं कि दुष्कर्म के मामलों को 6 महीने के अंदर निपटा कर दोषियों को सख्त सजा दी जाए.स्वाति ने ये भी कहा कि पाकिस्तान की कोर्ट के जरिए जब जीनत को इंसाफ मिल सकता है तो क्या इंडिया पाकिस्तान से भी गया गुजरा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोलते. हम चाहते हैं कि वो एक्शन लें. प्रधानमंत्री अगर जिद्दी हैं तो मैं भी उनकी बेटी हूं. मैं अनशन खत्म करने वाली नहीं हूं. स्वाति मालीवाल ने कहा कि उनको फर्क नहीं पड़ता कि मोदीजी विदेश यात्रा पर गए हैं. उन्होंने कहा, मुझे भरोसा है कि पीएम मोदी विदेश से लौटने के बाद उनसे जरूर मिलेंगे और बात करेंगे. वो पीएम के लौटने का इंतजार करेंगी.

गुजरात दंगे पर हाई कोर्ट का फैसला आज 
2002 के नरोदा पाटिया नरसंहार में केस में स्पेशल कोर्ट ने बीजेपी विधायक माया कोडनानी और बाबू बजरंगी समेत 32 को दोषी ठहराया था. आज इस केस का फैसला गुजरात हाईकोर्ट से आना है.  मामला 16 बरस पहल का है जब 28 फरवरी 2002 को अहमदाबाद के नरोदा पाटिया में भीषण नरसंहार किया गया और  27 फरवरी 2002 को गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस की बोगियां जलाई गई और इन लपटों में पूरा गुजरात जला था. नरोदा पाटिया में हुए दंगे में 97 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इसमें 33 लोग जख्मी भी हुए थे.

-मोदी का कर्नाटक अभियान पहली मई से 
-सामान्य लायसेंस से भी चला सकेंगे व्यावसायिक वाहन
-भारत की ब्रिटैन मे 1 अरब पौंड के निवेश की तैयारी  
-IPL2018 : क्रिस गेल के तूफान मे उड़ा हैदराबाद, पंजाब की जीत 

 

सरकार ने किया पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल

प्रशासन मुरैना जिले में प्रतिमाओं को लेकर सतर्क

सैकड़ों रिक्शा चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -