आतंकी बने दो SPO को सुरक्षाबलों ने किया ढेर
आतंकी बने दो SPO को सुरक्षाबलों ने किया ढेर
Share:

डोडा ​: जम्मू - कश्मीर के डोडा जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस अभियान में सेना ने दो आतंकियों को मार दिया। ये आतंकी पहले जम्मू - कश्मीर पुलिस में स्पेशल पुलिस आॅफिसर थे। दरअसल ये आतंकी सितंबर माह में हथियार लेकर भाग गए थे। बाद में वे अन्य आतंकी गुट में शामिल हो गए। दोनों की ही पहचान गुलाम नवी मंगलू उर्फ मौलवी व रियाज अहमद के तौर पर हुई। 

मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों के जंगल में छिपे होने की जानकारी सुरक्षा बलों को मिली। जिसके बाद सेना ने अपना खोज अभियान प्रारंभ किया। तड़के 4.30 बजे इन आतंकियों को मार दिया गया। आतंकियों के पास से एके - 47, इंसास रायफल और गोला - बारूद प्राप्त हुए हैं डोडा जिला आतंकी गतिविधियों से दूर है। करीब 4 साल के बाद इस तरह का एनकाउंटर हुआ है। इन आतंकियों के बारे में कहा गया कि ये पहले भी कुछ आतंकी संगठनों से जुड़े थे।

वर्ष 2010 में उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया। मौलवी को लश्कर-ए-तैयबा का डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट बताया जा रहा है वहीं रियाज़ को लेकर कहा जा रहा है कि वह हिजबुल मुजाहिदीन में रह चुका है। आत्मसमर्पण करने के बाद स्पेशल पुलिस अधिकारी के तौर पर दोनों ही आतंकियों को पुलिस बल में शामिल किया गया था। मगर बाद में वे फिर से भाग निकले। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -