बचाने वालों को ही मार डाला.., पोलियो टीम के साथ चल रहे 2 पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या
बचाने वालों को ही मार डाला.., पोलियो टीम के साथ चल रहे 2 पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या
Share:

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत में कुछ अज्ञात हमलावरों ने पोलियो (polio) टीकाकरण दल के साथ चल रहे दो पुलिसकर्मियों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि घटना अशांत दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से सटे टैंक जिले की है।

उन्होंने बताया कि, हमले के बाद बंदूकधारी मौके से फरार होने में कामयाब रहे। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, हमले के बाद एक पुलिस दल मौके पर पहुंचा और इलाके की घेराबंदी कर दोषियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया। फिलहाल, किसी भी आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण कर्मियों के साथ अमूमन सशस्त्र सुरक्षाकर्मी चलते हैं, क्योंकि पाकिस्तान में हाल के सालों में उन्हें टारगेट बनाकर कई घातक हमले किए गए हैं।

दरअसल, मजहबी आतंकी, पोलियो टीकाकरण को पाकिस्तानी बच्चों की नसबंदी करने की पश्चिमी देशों की साजिश बताते हुए इसका विरोध करते हैं। खैबर पख्तूनख्वा के सीएम महमूद खान ने प्रांतीय पुलिस को दोषियों को जल्द से जल्द अरेस्ट करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि, ‘पोलियो टीकाकरण टीम पर हमले कायरतापूर्ण कृत्य हैं। इन कर्मचारियों पर हमला करने वाले लोग हमारे बच्चों के शत्रु हैं।’

'खूब पिएं शराब, इससे इकॉनमी को गति मिलेगी..', इस देश में युवाओं के लिए शुरू हुआ अभियान

वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर देखें वन्य जीवन ये 7 अद्भुत तस्वीरें

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व मानवतावादी दिवस आज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -