सीजफायर तोड़ने पर 'पाक' को मिला मुंहतोड़ जवाब, भारतीय सेना की कार्रवाई में 2 जवान ढेर, 4 घायल
सीजफायर तोड़ने पर 'पाक' को मिला मुंहतोड़ जवाब, भारतीय सेना की कार्रवाई में 2 जवान ढेर, 4 घायल
Share:

श्रीनगर: पाकिस्तानी सेना हर बार नियंत्रण रेखा (LoC) पर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय इलाके में गोलीबारी करती रहती है, लेकिन इस बाद पाक आर्मी को भारतीय जवानों को उकसाना भारी पड़ गया है। अपनी नापाक हरकतों से बाज न आते हुए पाकिस्तानी जवानों ने देर रात भारतीय चौकियों व रिहायशी इलाकों को लक्ष्य बनाते हुए फायरिंग की। सतर्क भारतीय जवानों ने गोलाबारी का मुहतोड़ जवाब दिया। 

जिन पाकिस्तानी चौकियों से भारतीय इलाके में गोले दागे जा रहे थे, भारतीय जवानों ने उन्हें निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की। नतीजतन पाकिस्तान की चार चौकियां नष्ट हो गई और दो जवान ढेर हो गए। मरने वालों में एक लांस नायक व एक सिपाही शामिल है। यह तादाद बढ़ भी सकती है क्योंकि सैन्य सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी चौकी में मौजूद तीन से चार और जवान भी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। पाकिस्तानी आर्मी ने भी अपने दो जवानों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है।

सैन्य सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रात 10 बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से लगे मनकोट सेक्टर में भारतीय चौकियों को लक्ष्य बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने फ़ौरन अपनी पोजीशन लेते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। भारतीय जवान समझ गए कि पाकिस्तानी सैनिक एक बार फिर आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के मकसद से रात के अंधेरे में फायरिंग का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में भारत के सतर्क जवानों ने सीमा से लगे सभी इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया ताकि गोलाबारी की आड़ में आतंकी इस तरफ घुसपैठ न कर जाएं।

पीएम मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, कार्टून शेयर कर साधा निशाना

बंगाल में गुंडाराज चरम पर, उपद्रवियों ने तोड़ी भाजपा नेता विजयवर्गीय की गाड़ी

कृषि कानून: किसान बोले - सुनने को तैयार नहीं है सरकार, कमज़ोर करना चाहती है आंदोलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -