2 माह की मासूम बच्ची को प्लास्टिक में लपेटकर डस्टबिन में फेंका
2 माह की मासूम बच्ची को प्लास्टिक में लपेटकर डस्टबिन में फेंका
Share:

रांची: झारखंड के हजारीबाग में 2 माह की मासूम बच्ची को प्लास्टिक के बैग में बंद करके डस्टबिन में फेंक देने की हृदयविदारक घटना सामने आई है। कुछ छात्रों ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी और पुलिस को सूचित किया। पुलिसकर्मियों ने बच्ची को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका उपचार जारी है। इंसानियत को शर्मसार करने वाली इस घटना ने सनसनी फैला दी है। पुलिस फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बच्ची के माता-पिता कौन हैं और किसने उसे ऐसे डस्टबिन में मरने के लिए फेंक दिया। पुलिस ने छात्रों की प्रशंसा करते हुए कहा कि अगर उन्होंने बच्ची के रोने की आवाज को गंभीरता से लेकर पुलिस को सूचित नहीं किया होता, तो मासूम की जान चली जाती। बाल कल्याण समिति की देख-रेख में बच्ची का उपचार चल रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार देर रात लॉज में रहने वाले कुछ छात्र टहल रहे थे। जब वो बड़ी डस्टबिन के पास से निकले तो बच्चे के रोने की आवाज सुनी। उन्होंने लगा कि डस्टबिन के पास से ही रोने की आवाज आ रही है। उन्होंने फ़ौरन स्थानीय पुलिस थाने में सूचना दी। पुलिस ने आकर डस्टबिन से बैग उठाया और जब उसे खोला तो दंग रह गई। उसमें प्लास्टिक में बंधी एक बच्ची रखी हुई थी। पुलिस ने बच्ची को प्लास्टिक बैग में से निकला, तो वह पसीने से तरबतर थी। हालाँकि, गनीमत यह रही कि कोई अनहोनी होने से पहले ही छात्रों ने उसे रोते हुए सुन लिया। 

पुलिस ने बच्ची को फ़ौरन सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों की एक टीम उसके उपचार में जुट गई। बच्ची का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि उसकी उम्र लगभग 2 महीने है। सही वक़्त पर बच्ची को अस्पताल पहुंचा दिया गया, वरना बैग में दम घुटने और गर्मी से उसकी जान चली जाती। पुलिस ने महिला बाल आयोग (CWC) में भी खबर की। फिलहाल, CWC के मुन्ना पांडेय और भारती नयन बच्ची की देखरेख में लगे हुए हैं। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बच्ची के माता-पिता कौन हैं। किसने उसे डस्टबिन में फेंक दिया। जहां बच्ची मिली वहां आसपास के CCTV फुटेज को भी खंगाला जा रहा है, ताकि कोई सुराग मिल सके। स्थानीय लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। 

'भाई की इज्जत खराब कर रही थी, इसलिए मार डाला..', देवर ने किया भाभी का क़त्ल, हुआ गिरफ्तार

'मेरी बेटी को ले गया फहद, उसका धर्म बदल दिया..', केरल हाई कोर्ट पहुंचा ईसाई पिता, 8 जून से लापता है लड़की

शादीशुदा दलित महिला को ले भागा सजाउल्लाह, जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर किया निकाह, 5 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -