मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर, बाकी फरार
मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर, बाकी फरार
Share:

छत्तीसगढ़/सुकमा : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बल ने कार्रवाई करते हुए 2 नक्सलियों को ढेर कर दिया. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी ने बताया कि जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कोबरा बटालियन और जिला बल के संयुक्त दल ने मुठभेड़ में 2 नक्सलियों को मार गिराया है.

कल्लूरी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि माओवादी कमांडर हिड़मा क्षेत्र के डुब्बाकोंटा गांव में शादी में शामिल होने आया हुआ है. इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस दल गाव की ओर रवाना हुआ. दल जब गांव के जंगल में पहुंचा तो नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलियाँ बरसाना शुरू कर दी इसके बाद पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. लेकिन इसके बाद जब पुलिस दल ने इलाके की सर्चिंग की तब घटनास्थल से 2 नक्सलियों की लाश मिली. इनके पास से एक बंदूक, इंसास रायफल का मैग्जीन और कुछ नक्सली साहित्य मिले हैं.

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि हालांकि अभी तक नक्सली कमांडर हिड़मा के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. हिड़मा, दरभा तथा ताड़मेटला की घटना में शामिल रहा है.

बता दें कि दरभा की घटना में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल समेत 31 लोगों की मत्यु हो गई थी. वहीं ताड़मेटला की घटना में 76 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -