2 किलो RDX से हुआ था लुधियाना कोर्ट में बम ब्लास्ट, हमले में निलंबित कांस्टेबल भी शामिल
2 किलो RDX से हुआ था लुधियाना कोर्ट में बम ब्लास्ट, हमले में निलंबित कांस्टेबल भी शामिल
Share:

अमृतसर: पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए धमाके में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. पंजाब पुलिस ने फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर कहा है कि धमाके में RDX का इस्तेमाल किया गया था. पुलिस के अनुसार, अदालत परिसर में जो ब्लास्ट हुआ उसमें आरोपी ने करीब दो किलो RDX का उपयोग किया था.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि बम ब्लास्ट होने से पानी की पाइप लाइन फट गई थी. इसके कारण भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बह गया. बता दें कि जिस दिन ब्लास्ट हुआ उस दिन अदालत में हड़ताल चल रही थी, वरना बड़ा नुकसान हो सकता था. वहीं पुलिस के अनुसार, बम ब्लास्ट में शामिल निलंबित हेड कांस्टेबल गगनदीप के घर देर रात NIA की टीम और पंजाब पुलिस ने खन्ना के घर पर रेड मारी. पुलिस ने उनके लैपटॉप और मोबाइल फोन को जांच के लिए कब्जे में ले लिया है.

बता दें कि गगनदीप पंजाब पुलिस का बर्खास्त हेड कांस्टेबल था. वह पंजाब के खन्ना का निवासी था और दो साल की सजा काटकर जेल से बाहर आया था.  दरअसल, लुधियाना कोर्ट में गुरुवार को बम ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट में 1 व्यक्ति की जान चली गई थी. 5 लोग जख्मी हुए थे.  पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया था कि मृतक ने ही बम लगाया था. 

बीच नदी में लगी आग..जलकर मर गए 39 लोग, 100 से ज्यादा घायल अस्पताल में भर्ती

हरभजन सिंह के वो 3 दमदार रिकॉर्ड, जिन्हे तोड़ना किसी भी गेंदबाज़ के लिए मुश्किल

गुजरात में बॉयलर फटा, 4 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -