Share:
WFI चीफ ब्रजभूषण के खिलाफ दर्ज हुई 2 FIR लेकिन इस पर पहलवान पूछ रहे कई सवाल
WFI चीफ ब्रजभूषण के खिलाफ दर्ज हुई 2 FIR लेकिन इस पर पहलवान पूछ रहे कई सवाल

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और गोंडा से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध दो प्राथमिकी दर्ज की है। ये प्राथमिकी महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज की जा चुकी है। महिला खिलाड़ियों से यौन शोषण से संबंधित इन FIR में एक POCSO ऐक्ट में दर्ज की जा चुकी है। हालाँकि, पहलवान सिर्फ FIR दर्ज होने से संतुष्ट नहीं हैं। वे सांसद की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए दिखाई दे रहे है। दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने इस बारें में बोला है कि, “पहली प्राथमिकी एक नाबालिग द्वारा लगाए गए  इल्जामों से संबंधित है। यह एक महिला की गरिमा को ठेस पहुँचाने के लिए भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के साथ POCSO अधिनियम के अंतर्गत दर्ज की जा चुकी है।”

डीसीपी ने इस बारें में अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि, “दूसरी प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा के अंतर्गत अन्य वयस्क शिकायतकर्ताओं द्वारा की गई शिकायतों के आधार पर दर्ज भी की जा चुकी है। यह अन्य समान धाराओं के साथ एक महिला की शील भंग करने से संबंधित है।” दोनों FIR दिल्ली की कनॉट प्लेस थाने में दर्ज कर ली गई है। खबरों का कहना है कि दिल्ली पुलिस की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शुक्रवार (28 अप्रैल 2023) को अदालत से कहा था कि उनके विरुद्ध FIR दर्ज कर ली जाएगी। जिसके उपरांत शाम को प्राथमिकी दर्ज की गई।

हालाँकि, अब तक FIR दर्ज करने की माँग करते आ रहे पहलवानों ने यह भी बोला है कि सांसद को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। यदि ऐसा नहीं होता है तो वे अपना धरना खत्म नहीं करने वाले है। पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह को सांसदी छोड़ने की भी माँग की है। पहलवान सत्यव्रत कादियान का कहना है, “यह अच्छा है कि FIR दर्ज कर ली गई है। FIR से हमें क्या मिलेगा? क्या FIR से हमें न्याय मिलेगा? दिल्ली पुलिस को पहले ही दिन FIR दर्ज कर लेनी चाहिए थी। हमारी ऑन-पेपर लड़ाई तो अब शुरू हुई है। देखते हैं कि हमारी कानूनी टीम और कोचों का क्या कहना है। हम माँग कर रहे हैं कि कुश्ती को राजनीति से अलग किया जाए और हमारी महिला पहलवानों का भविष्य सुरक्षित कर लिया जाए।”

 

अब जबकि बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध पहलवानों द्वारा FIR दर्ज करने की माँग को दिल्ली पुलिस ने माँग ली तो पहलवान विनेश फोगाट ने बोला हैं कि उन लोगों को दिल्ली पुलिस पर विश्वास नहीं है। फोगाट ने बोला है “हमारी माँग है कि उन्हें (WFI अध्यक्ष) जेल में डाला जाए। उन्हें हर एक पद से हटाया जाए। सांसद पद से भी इस्तीफा दें।” इतना ही नहीं वहीं, प्रदर्शन कर रहे बजरंग पूनिया ने बोला है, “उनको (बृजभूषण सिंह को) तुरंत जेल मे डाला जाना चाहिए। हम पुलिस की FIR का प्रतीक्षा कर रहे हैं कि किन धाराओं में केस दर्ज होता है। हमारा फोन केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने नहीं उठाया।”

अभिनव बिंद्रा के बाद पहलवानो के समर्थन में उतरे नीरज चोपड़ा, ट्वीट कर कही ये बात

आप नहीं जानते होंगे आशीष नेहरा के टेस्ट डेब्यू से जुड़ा रोचक किस्सा !

'रोज बिरयानी भेजूंगा धोनी भाई...', इंटरनेट पर वायरल हो रहा पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -