आप नहीं जानते होंगे आशीष नेहरा के टेस्ट डेब्यू से जुड़ा रोचक किस्सा !
आप नहीं जानते होंगे आशीष नेहरा के टेस्ट डेब्यू से जुड़ा रोचक किस्सा !
Share:

भारत के जाने माने तेज गेंदबाजों में से एक आशीष नेहरा का जन्म 29 अप्रैल 1979 को दिल्ली में हुआ था। उन्हें टीम के साथी और फैन्स प्यार से 'नेहराजी' के नाम से भी पुकारते हैं। नेहरा अपने करियर के दौरान चोटों और फिटनेस के मुद्दों से जूझते रहे। एक इंटरव्यू के दौरान नेहरा ने खुद ही खुलासा किया था कि उनके 18 साल के करियर में उनका 12 बार सर्जरी हुआ। नेहरा ने 1999 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया जबकि 2001 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में डेब्यू किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर 2017 को फिरोज शाह कोटला मैदान में आखिरी टी20 मैच खेलने के बाद आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।  

एक बार कमेंट्री के दौरान आशीष नेहरा ने अपने करियर से जुड़ा एक रोचक किस्सा शेयर किया था। नेहरा ने बताया था कि जैसे आज के समय में क्रिकेटरों का डेब्यू होता है, वो पहले काफी अलग था। उन्होंने कहा कि आज के डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को लोग कप्तान, बाकी खिलाड़ी पहले से जानते हैं, जबकि हमारे समय में ऐसा नहीं था। इस दौरान नेहरा ने वो किस्सा भी सुनाया जब डेब्यू टेस्ट में उनके पास महज एक जोड़ी जूता था और हर पारी के बाद उन्हें वो सिलवाना पड़ता था। नेहरा ने बताया है कि उनके पास एक ही जोड़ी जूता था जिसे उन्होंने रणजी ट्रॉफी मैचों में पहना और डेब्यू टेस्ट में भी। 

बता दें कि, नेहरा ने 1999 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच खेला था। नेहरा ने कहा, 'मेरे पास एक जोड़ी जूते थे जो मैंने रणजी ट्रॉफी में पहने थे और उन्हें ही मैं 1999 में अपने पहले टेस्ट मैच के लिए ले गया था। मुझे याद है कि मैंने हर पारी के बाद जूतों को सिलवाया था।'  

'रोज बिरयानी भेजूंगा धोनी भाई...', इंटरनेट पर वायरल हो रहा पोस्टर

IPL 2023: बीच मैदान पर ज़हीर खान की तोंद पर हाथ फेरते नज़र आए कोहली, फिर लगे ठहाके, Video

IPL 2023: 'ये देश का नाम रोशन करेगा..', CSK की धज्जियाँ उड़ाने वाले इस खिलाड़ी की रैना ने की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -