'हार्वे' तूफान ने अमेरिका में मचाई तबाही, दो मरे 14  घायल
'हार्वे' तूफान ने अमेरिका में मचाई तबाही, दो मरे 14 घायल
Share:

टेक्सास : अमेरिका में आये 'हार्वे' तूफान ने भारी तबाही मचाई है. रॉकपोर्ट व ह्यूस्टन में दो लोगों के मारे जाने और 14 लोगों के घायल होने की खबर है. मृतक संख्या बढ़ने का अंदेशा है. 1961 के बाद से अमेरिका में आया यह सबसे ताकतवर तूफान है. ह्यूस्टन के मेयर ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

उल्लेखनीय है कि इस हार्वे तूफ़ान के कारण जहाँ कई इमारतें धराशायी हुई हैं, वहीं सैकड़ों पेड़ भी उखड़ गए हैं. बिजली के पोल गिरे हुए हैं। ह्यूस्टन के हॉबी एयरपोर्ट में पानी घुस जाने के कारण इसे बंद कर उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. मृतकों की संख्या में वृद्धि होने की आशंका है.

बता दें कि मियामी स्थित मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में विनाशकारी बाढ़ का सामना करना पड़ सकता है. 1961 के बाद से अमेरिका में आया यह सबसे ताकतवर तूफान है. कुछ इलाकों में 100 सेंटीमीटर तक बारिश होने की बात कही जा रही है. सबसे ज्यादा नुकसान तटीय क्षेत्र रॉकपोर्ट में हुआ है.ह्यूस्टन के मेयर ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. टेक्सास अमेरिका के तेल एवं गैस उद्योग का प्रमुख केंद्र है,लेकिन इस प्राकृतिक आपदा के कारण कच्चे तेल की कीमतें बढ़ गई हैं.

यह भी देखें

अमेरिका के टेक्सास में चक्रवाती तूफान हार्वे का कहर, भंयकर बाढ़ की चेतावनी की जारी

'हार्वे' तूफान ने मचाई जबरदस्त तबाही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -