अमेरिका के टेक्सास में चक्रवाती तूफान हार्वे का कहर, भंयकर बाढ़ की चेतावनी की जारी

टेक्सास: अमेरिका के टेक्सास में प्रचंड चक्रवाती तूफान हार्वे से भारी नुकसान हो गया है. वही इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. जिसमे आने वाले समय में भयकर बाढ़ के आसार बताये गए है. वही लोगो से सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया है. पिछले 50 वर्षों में अमरीका में यह सबसे जोरदार तूफान माना जा रहा है जिसके कारण 2 लाख 30 हजार से अधिक लोगों को बिजली आपूर्ति की दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा हैै. वही इस तूफ़ान से अब तक दो लोगो की मौत हो गयी है. 

यह तूफान शुक्रवार को टेक्सास के तट से टकराया था. इसे श्रेणी चार के तूफान की संज्ञा दी गई थी जिसकी रफ्तार 209 किलोमीटर प्रतिघंटा थी. इस तूफ्ना के कारण हयूसटन में प्रति घंटे 2 से 3 इंच की जोरदार बारिश हो रही है.इसके चलते मकानों की छतें उड़ गई और चारों तरफ पेड़ उखड गए है. बिजली के खंबों के टूटने के कारण सवा 2 लाख से अधिक लोगों को समस्या हो रही है. 

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबोट ने बताया कि तूफान प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव अभियान मेें सेना के 1800 जवानों को लगाया गया है और एक हजार राहत एवं बचाव कर्मी घर घर जाकर लोगों के बारे मे जानकारी जुटा रहे है. वही लोगो से सुरक्षित स्थान पर रहने को कहा गया है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

पहली बार चांद पर कदम रखा था इस यात्री ने !

आज ही के दिन जला था अमेरिका का राष्ट्रपति भवन

अमेरिका की पाकिस्तान को चेतावनी, उसकी ज़मीन से पडोसी देशों पर आतंकी हमले न हों

भारत को गार्डियन ड्रोन बेचने से अमेरिका में बढ़ेंगे 2 हजार रोजगार

इस साल के अंत तक डोनाल्ड ट्रंप दे देंगे इस्तीफा - अमेरिका लेखक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -