MP में बीयर पीने से हुई 2 कांस्टेबल की मौत, जाँच में जुटी पुलिस
MP में बीयर पीने से हुई 2 कांस्टेबल की मौत, जाँच में जुटी पुलिस
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बीयर पीने के पश्चात् विशेष सशस्त्र बल के 2 जवानों की मौत हो गई. दोनों जवानों ने गत 25 मई की रात बीयर खरीदकर पी थी, तत्पश्चात, उनकी तबीयत ख़राब हो गई. दोनों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया तथा 26 मई को उनकी मौत हो गई. मृतक 55 वर्षीय हेड कांस्टेबल धनीराम उइके की ड्यूटी ओवर हो चुकी थी तथा 54 वर्षीय कांस्टेबल प्रेमलाल काकोडिया रात 8 बजे से आधी रात तक SAF यूनिट कमांडर के बंगले की रखवाली कर रहे थे.

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, हेड कांस्टेबल धनीराम के स्कूटर में बीयर के दो कैन, दो गिलास एवं एक पैकेट प्राप्त हुआ जिसमें कुछ पाउडर था. छिंदवाड़ा के एसपी मनीष खत्री के अनुसार, कांस्टेबल प्रेमलाल ने मौत से पहले पुलिस को दिए बयान में कहा, 'धनीराम रात 9 बजे के आसपास बीयर लाया था. हम दोनों ने SAF यूनिट कमांडर के बंगले के बाहर बीयर पी. वहां कोई तीसरा व्यक्ति नहीं था.' पुलिस सूत्रों के अनुसार, बीयर पीने के पश्चात् धनीराम एवं प्रेमलाल को खूब उल्टियां हुईं. उन्हें तुरंत निजी चिकित्सालय ले जाया गया.

पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने आगे कहा, 'बीयर पीने के पश्चात् कांस्टेबल प्रेमलाल अपनी ड्यूटी पर लग गए एवं हेड कांस्टेबल धनीराम घर लौट आए. जल्द ही दोनों बीमार पड़ गये. चिकित्सालय ले जाते वक़्त धनीराम की मौत हो गई. प्रेमलाल को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जिसकी खबर पुलिस को दी गई.' पुलिस ने कहा कि प्रेमलाल को रविवार प्रातः लगभग 5 बजे होश आया एवं उन्होंने मौत से पहले अपना बयान दर्ज कराया. पुलिस सूत्रों के अनुसार, बीयर की कैन एवं गिलास से सल्फास (जहरीला रसायन) की बदबू आ रही थी, जिससे मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है. 

पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट आने के पश्चात् ही मौत के असल कारण का पता चल पाएगा. वहीं पुलिस इस एंगल पर भी तहकीकात कर रही है कि क्या दोनों ने बीयर में स्वयं सल्फास मिलाकर पीकर खुदखुशी की है या फिर उन्हें किसी ने बीयर में जहर मिलाकर पिलाया है. पुलिस अफसर पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं तहकीकात के पश्चात् ही इसपर टिप्पणी करने की बात कह रहे हैं. छिंदवाड़ा के एसपी मनीष खत्री ने कहा, 'क्या उनमें से किसी ने कोई जहरीला पदार्थ मिलाया, या उन्होंने ऐसा आपसी सहमति से किया, या किसी अन्य केमिकल की वजह से उनकी मौत हुई, यह जांच के पश्चात् स्पष्ट हो जाएगा. हमने फॉरेंसिक जांच के लिए बीयर कैन एवं दोनों पीड़ितों के उल्टी का सैंपल एकत्र किया है.'  

अवैध रूप से भारत में घुसे 20 बांग्लादेशी, बनवा लिया यहाँ का आधार-वोटर कार्ड, अब कोर्ट ने सुनाई सजा

भगवंत मान को हटाकर चड्ढा को CM बनाने वाले हैं केजरीवाल, सिंघवी को भेजेंगे राज्यसभा - सनसनीखेज दावे से चढ़ा सियासी पारा

एक्शन में मोहन सरकार, 258 धार्मिक स्थलों से उतरवाये 437 अवैध लाउडस्पीकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -