सीएम सोरेन के दिल्ली आवास से 2 BMW और 36 लाख कैश जब्त ! मुख्यमंत्री अब भी लापता, जमीन घोटाले में चल रही जाँच
सीएम सोरेन के दिल्ली आवास से 2 BMW और 36 लाख कैश जब्त ! मुख्यमंत्री अब भी लापता, जमीन घोटाले में चल रही जाँच
Share:

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार देर रात दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आधिकारिक आवास पर तलाशी के दौरान दो BMW, कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और 36 लाख रुपये नकद जब्त किए। सूत्रों ने कहा कि ED की टीम सोरेन से पूछताछ करने में असमर्थ थी क्योंकि वह घर पर नहीं थे और "लापता" थे।

ED के अधिकारी कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार सुबह झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर पहुंचे थे। चूंकि सोरेन घर पर नहीं थे, इसलिए अधिकारी 13 घंटे तक बाहर डेरा डाले रहे, इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली। सूत्रों के मुताबिक, ED की टीमें दिल्ली एयरपोर्ट पर हेमंत सोरेन पर नजर रख रही हैं। 27 जनवरी को, हेमंत सोरेन निजी कारणों से यह कहते हुए रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुए कि वह जल्द ही लौट आएंगे। हालांकि, भाजपा की झारखंड इकाई ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि वह ED की कार्रवाई के डर से 18 घंटे से लापता हैं। उन्होंने राज्य की विश्वसनीयता के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से अपील की।

ED ने इस मामले में पहले 20 जनवरी को सोरेन से पूछताछ की थी। जांच एजेंसी ने पिछले हफ्ते सोरेन को नया समन जारी कर उनसे 29 या 31 जनवरी को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए अपनी उपलब्धता की पुष्टि करने को कहा था। ED के अनुसार, जांच झारखंड में "माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व को अवैध रूप से बदलने के एक बड़े रैकेट" से संबंधित है। 29 जनवरी के एक पत्र में, सोरेन ने ED को बताया कि वह 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे अपने आवास पर पूछताछ के लिए उपस्थित होंगे। उसी पत्र में, झारखंड के मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि उनके खिलाफ जांच चल रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामला राजनीतिक प्रेरणाओं से प्रेरित एक "बढ़ती जांच" थी। 48 वर्षीय राजनेता ने केंद्रीय एजेंसी पर उनका चरित्र हनन करने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया और दावा किया कि प्रेस में गलत जानकारी प्रसारित की जा रही है, जिससे मीडिया ट्रायल हो रहा है।

'ममता बनर्जी को थप्पड़ मारो..', बंगाल भाजपा अध्यक्ष के बयान पर आगबबूला हुई TMC

आज भाजपा और INDIA गठबंधन का पहला मुकाबला, चंडीगढ़ महापौर चुनाव में एकसाथ लड़ रहे कांग्रेस और AAP

'ये आखिरी मौक़ा है, वरना मोदी पुतिन बन जाएंगे, भाजपा-RSS जहर के समान..', कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -