असम से गुजरात के निजी चिड़िया घर में भेजे गए 2 ब्लैक पैंथर
असम से गुजरात के निजी चिड़िया घर में भेजे गए 2 ब्लैक पैंथर
Share:

गुवाहाटी: असम में विपक्षी कांग्रेस ने शनिवार को असम राज्य चिड़ियाघर से 2 काले पैंथर्स को गुजरात के एक निजी चिड़ियाघर में भेजे जाने की कड़ी आलोचना की जा रही है। गुवाहाटी चिड़ियाघर के अधिकारियों के अनुसार असम देश में ब्लैक पैंथर्स का एकमात्र ब्रीडिंग सेंटर है। गुवाहाटी में असम राज्य चिड़ियाघर-सह-बॉटेनिकल गार्डन को केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण CZA) की मंजूरी से दो काले पैंथर्स के परिवर्तन में इजराइल से चार जेब्रा हासिल करने में सहायता की जाएगी। फरवरी, 2019 में सीजेडए द्वारा अनुमोदित ग्रीन्स जूलॉजिकल रेस्क्यू एंड रिहैबिलिटेशन किंगडम रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के स्वामित्व में है।

असम कांग्रेस की प्रवक्ता बोब्बीता शर्मा ने बोला, "ऐसा लगता है कि चिड़ियाघरों में कैद में रखे गए जंगली जानवर भी बड़े कॉर्पोरेट घरानों की मूंछ से बच नहीं सकते, क्योंकि हाल ही में गुवाहाटी के राज्य चिड़ियाघर से दो काले पैंथर्स रिलायंस समूह द्वारा स्थापित किए जा रहे गुजरात के एक चिड़ियाघर में भेज दिए गए हैं।"

उन्होंने कहा कि एक वर्ष पहले असम से 3 हाथियों को गुजरात के एक मंदिर परिसर में रखने के लिए भेज दिए जाने पर बहुत हो-हल्ला हुआ था। जिसके बावजूद, असम राज्य चिड़ियाघर से 2 काले पैंथरों को जामनगर चिड़ियाघर में भेज दिया गया। उन्होंने बोला, जामनगर चिड़ियाघर का संचालन मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के जिम्मे है। जनवरी के दूसरे हफ्ते में गुप्त तरीके से दो ब्लैक पैंथर गुजराज भेज दिए गए। असम के पशु प्रेमियों और संरक्षणवादियों को जानकारी तक नहीं दी गई।

असम-अरुणाचल प्रदेश सीमा में शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए उठाया गया ये कदम

पूरी दुनिया के सामने राज कुंद्रा ने खोल डाला ‘बेडरुम सीक्रेट’, उड़े शिल्पा शेट्टी के होश

सलमान खान की राधे में इन दो सुपरस्टार्स का अहम किरदार, देंखे पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -