19 मई सुबह की बड़ी ख़बरें
19 मई सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

सुबह की सुर्खियां 
आज कर' नाटक का अंतिम एपिसोड संभव 
कर्नाटक का नाटक जारी है.  विधानसभा चुनाव के ऐसे नतीजे आये की राजनीतिक घटनाक्रम रोज बदल रहे है. एक ओर जहा कांग्रेस ओर जेडीएस अपने विधायकों को छुपाती फिर रही है वही शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल की ओर से दिए गए 15 दिन की मोहलत को घटाकर शनिवार शाम तक का समय दे दिया. ऐसे में कई मामलों में शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा. आज शाम तक भी सूबे की सियासत में बहुत कुछ देखने को मिलेगा 

नितिन गडकरी का विवादित बयान कहा, ठेकेदारों को जमीं में दबा दूंगा 
बैतूल में एक जनसभा में दिए गए अपने एक बयां को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर विवादों में है. मध्यप्रदेश के बैतूल में तेंदू पत्ता संग्राहक और असंगठित मजदूर सम्मलेन में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी धारा प्रवाह बोलते हुए कह गए कि मैंने सड़के के ठेकेदारों को बोल के रखा है कि गड़बड़ी की तो बुलडोज़र के नीचे गिट्टी की जगह तुम्हें दबा दूंगा.

भीषण विमान दुर्घटना में 100 से ज्यादा लोगों की मौत
एक भीषण विमान दुर्घटना में हवाना में शुक्रवार को एक यात्री विमान रनवे पर टेक ऑफ करते समय हादसे का शिकार हो गया जिसमे 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इस विमान में 104 यात्री और चालक दल के 9 सदस्य सवार थे. समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक इस विमान को क्यूबा की सरकारी एयरलाइंस क्यूबाना ने किराए पर लिया था. क्यूबा की सरकारी टीवी ने जानकारी दी है कि यह विमान हवाना से क्यूबा के एक और शहर हूलगिन जा रहा था. 

मैं भगवान विष्णु का अवतार दफ्तर नहीं आ सकता 
गुजरात के वडोदरा में सरदार सरोवर निगम में काम करने वाले इंजीनियर रमेशचंद्र फेफरे पिछले 8 महीने से अपनी ड्यूटी पर नहीं गए हैं, जिसका कारण उन्होंने बताया है कि वो भगवान विष्णु के अवतार हैं. मामला बड़ा दिलचस्प हो गया है इंजीनियर रमेशचंद्र फेफरे इन दिनों चर्चा में है. जब सरदार सरोवर निगम से इन्हें नोटिस जारी किया गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा है कि वो भगवान विष्णु के अवतार हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा की कमल हासन-रजनीकांत को सलाह 
दिल्‍ली: पार्टी से खुली बगावत करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कमल हासन और रजनीकांत को सलाह देते हुए कहा, 'मुझे उम्मीद है कि उन्होंने राजनीति में प्रवेश करने से पहले अपने राजनीतिक आधार पर काफी सोच-विचार किया होगा. हालांकि मुझे ऐसा लगता तो नहीं है. उम्मीद है कि मैं गलत हूं क्योंकि राजनीति कोई आसान काम नहीं है.' उन्होंने कहा, "अभिनेता ग्लैमर की दुनिया से आते हैं. वे ग्लैमर के आदी हैं. राजनीति में बहुत ताकत है और ताकत बेहद ग्लैमरस है. अभिनेता अपना ग्लैमर और प्रसिद्धि बढ़ाने की उम्मीद से राजनीति में आते हैं.' उन्होंने कहा कि लेकिन सच्चाई यह है कि राजनीति उम्मीदों से परे है.

''वंशीवट लय'' आज इंदौरी शाम, नए कलमकारों के नाम 
इंदौर: 19 मई की शाम इंदौर के साहित्य जगत की बेशकीमती शामों में शुमार होने जा रही है. क्योकि विशुद्ध रूप से साहित्य की सेवा में समर्पित संस्था वंशीवट नए कलमकारों को मौका देने के उद्देश्य से अपने आयोजन वंशीवट लय को आयोजित कर रही है. आयोजन के बारे में संथा के अध्यक्ष अमन अक्षर बताते है कि इसमें मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़, गुजरात,हरियाणा,पंजाब,उप्र सहित देश के हर कोने से नवोदित कवी और गीतकार अपनी रचनाओं का मंचन करेंगे. सफ़ेद मंदिर, परदेसी पूरा क्लर्क कालोनी के प्रागण में आयोजित इस समारोह में निर्णायक की भूमिका में देश की वे युवा और कामयाब शख्सियते होगी जो अपने अपने क्षेत्र में श्रेष्टतम है इनमे आर जे नवनीत दुबे,सतजल राहत, धीरेन्द्र सिंह फैयाज,निवेश साहू, मद्धम सक्सेना शामिल है. वंशीवट विशुद्ध साहित्य की सेवा का प्रयास है जो नए रचनाकारों को वो मंच देने की कोशिश कर रहा है, जिसके आभाव में देश की कई योग्य प्रतिभाएं कुंठा में दफ़न हो रही है. इंदौर शहर में काव्य और कलाकारों की इज्जत अफजाई के साथ होसला परस्ती करने का साँझा प्रयास है वंशीवट. सभी साहित्य प्रेमी इस आयोजन में आमंत्रित है. शाम छः बजे से समारोह की औपचारिक शुरुआत के साथ की काव्यपाठ शुरू होंगे. 

IPL2018: दिल्ली ने हराया चैनई को  
RCB का मुकाबला आज राजस्थान से, KKR के खिलाफ आज ही होगा हैदराबाद भी    

 

''वंशीवट लय'' आज इंदौरी शाम, नए कलमकारों के नाम

नितिन गडकरी का विवादित बयान कहा, ठेकेदारों को जमीं में दबा दूंगा

बिन बाप की बेटी है यह फेमस फैशन डिज़ाइनर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -