दिल्ली में डेंगू ने तोड़ा 19 साल का रिकॉर्ड
दिल्ली में डेंगू ने तोड़ा 19 साल का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में डेंगू अपना 19 साल पुराना रिकार्ड भी तोड़ दिया है. इस साल अब तक यानि के 10 अक्टूबर तक डेंगू के 10683 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यहां कहा कि बीते 19 साल में डेंगू के इतने सारे मामले कभी भी सामने नहीं आए. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले डेंगू ने 1996 में 10,000 का आंकड़ा पार किया था. आपको बता दे कि 1996 में राजधानी में डेंगू के 10252 मामलों की पुष्टि कि गई थी. दिल्ली से लगे हुए उत्तर प्रदेश के शहर गाजियाबाद और हरियाणा के गुड़गांव और फरीदाबाद में कुल मिलाकर डेंगू के 646 मामले सामने आ चुके हैं.

दिल्ली नगर निगम के ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते एक हफ्ते में 3077 मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है.सरकारी अधिकारियों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से आधिकारिक रूप से 30 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. लेकिन, गैर सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इस साल डेंगू की वजह से 85 मरीजों की मौत हो गई है. अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार डेंगू से रविवार को एक किशोर और एक 41 साल के आदमी की मृत्यु हो गई.

राम मनोहर लोहिया अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ए.के.गढ़पहिले ने आईएएनएस से कहा, "हमारे अस्पताल में दर्जनो कि तादात में बुखार के मामले सामने आ रहे हैं. इस मामले पर करीबी निगाह रखी जा रही है. अगस्त के बीच में बीमारी के मामले कम हो गए थे लेकिन अब एक बार फिर इनमे बढ़ोतरी हुई है. "उन्होंने कहा, "कि ठंड बढ़ने के साथ साथ डेंगू के मामलो में कमी आएगी. साथ ही काम भी अपने आप कम हो जाएंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -