चौड़ीकरण की जद में आए 18 धार्मिक स्थल, लोगों ने जताया विरोध
चौड़ीकरण की जद में आए 18 धार्मिक स्थल, लोगों ने जताया विरोध
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में चौड़ीकरण के लिए धार्मिक स्थलों को हटाने के लिए टीम पहुंची तो महिलाएं प्रदर्शन करने सड़कों पर आ गईं। यहां केडी गेट चौराहा से इमली तिराहा तक सड़क चौड़ीकरण का काम किया जाना है। इस के चलते 18 धार्मिक स्थल एवं 20 मकानों का अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासनिक अफसरों एवं पुलिस की टीम चौड़ीकरण स्थल पर पहुंची थी जहां मुस्लिम धार्मिक स्थलों को हटाने के विरोध में समाज की महिलाओं ने धरना दिया।

मुस्लिम समाज द्वारा किए गए इस प्रदर्शन के पश्चात् कार्रवाई करने गए अफसर कुछ देर के लिए घबरा गए। किन्तु उन्होंने फिर सभी से आपसी समान्यजस्य बैठाकर इस कार्यवाही का आरम्भ किया जिसमें मंदिर, मस्जिद और बाकी अतिक्रमण को भी हटाया गया। ADM अनुकूल जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि के।डी गेट से इमली तिराहे तक कल 38 ऐसे स्थल हैं जो अतिक्रमण की जद में आ रहे हैं।

इसमें 18 धार्मिक स्थल और 20 मकान हैं। धार्मिक स्थलों में 13 मंदिर, 1 मजार, 2 मस्जिद एवं 2 जैन मंदिर हैं। निगम आयुक्त आशीष पाठक, एडिशनल एसपी जयंत राठौर, 3 सीएसपी एवं 4 थानों की पुलिस की टीम इस अतिक्रमण को हटाने के लिए केडी गेट चौराहे पर पहुंची थी। यहां मुस्लिम वर्ग की महिलाओं ने सड़क पर धरने पर बैठकर इस कार्रवाई का विरोध किया। इस कार्रवाई के पहले ही नगर निगम की टीम ने कल रात को पूरे इलाके में होने वाली कार्रवाई की मुनादी करवा दी थी एवं पूरे मार्ग पर बैरिकेड भी लगवा दिए गए थे। कार्यवाही में कोई अड़चन ना आए इसलिए CCTV कैमरा और ड्रोन के जरिए इस पूरी कार्यवाही पर नजर भी रखी जा रही थी। बताया जाता है कि इस अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही तकरीबन 1 वर्ष से चल रही है।

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों का एक्शन जारी, एनकाउंटर में ढेर हुए 8 नक्सली

चुनावी माहौल के बीच निफ्टी ने रचा इतिहास, 23 हजार के पार पहुंचा निफ्टी

'रियल टाइम वोटिंग और अंतिम आंकड़ों में अंतर क्यों?', कमलनाथ ने चुनाव आयोग से पूछा सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -