चीन में फिर लौटा मौत का वायरस, सामने आए 18 नए केस
चीन में फिर लौटा मौत का वायरस, सामने आए 18 नए केस
Share:

बीजिंग: बीजिंग में कोरोना वायरस के छह नए केस सामने आने के बाद कई मार्केट्स को बंद कर दिया गया है। इस तरह चीन की राजधानी में पिछले तीन दिनों में नौ नए मामले सामने आए हैं। जबकि देश के अन्य हिस्सों से संक्रमण के 12 नए मामले दर्ज किए गए हैं। चीन में एक दिन में 18 लोगों के संक्रमित होने से वायरस के फिर से फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है। 

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार को देश में कोरोना के 18 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें बीजिंग में स्थानीय संक्रमण के छह केस भी शामिल हैं। इसके साथ ही शुक्रवार को, सात नए एसिम्पटोमैटिक मरीज (जिनमें बीमारी के लक्षण न दिखें) भी सामने आए हैं। ऐसे लोगों की तादाद बढ़कर 98 हो गई है और इन सभी मरीजों को क्वारंटीन में रखा गया है। बीजिंग में अधिकारियों को शिनफादी बाजार में आयातित सैल्मन मछली को काटने वाले बोर्ड पर कोरोना वायरस मिला है। शिनफादी बाजार के प्रमुख झांग युक्सी ने बीजिंग न्यूज को शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना के बाद, नौ लोगों को क्वारंटीन किया गया है, हालांकि उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।  

बीजिंग में मामलों में अचानक आई तेजी ने अधिकारियों को परेशानी में डाल दिया है, क्योंकि देश के बाकी हिस्सों के मुकाबले अच्छी तरह से संरक्षित इस शहर में तक़रीबन दो महीनों तक कोई भी मामला रिपोर्ट नहीं किया गया था। नए मामले इस बात की तरफ संकेत कर रहे हैं, कहीं एक बार फिर कोरोना वायरस तो नहीं फैल रहा है।

UN में बोले भारत के प्रतिनिधि तिरुमूर्ति, कहा- आतंकवाद के खिलाफ जंग जारी रहेगी

कोरोना की सच्चाई बताने वाले डॉ. के घर गुंजी किलकारियां

कोरोना से जंग के खिलाफ पाक के पास नहीं है पैसों का इंतज़ाम, इमरान सरकार ने पेश किया इतने का बजट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -