कोरोना से जंग के खिलाफ पाक के पास नहीं है पैसों का इंतज़ाम, इमरान सरकार ने पेश किया इतने का बजट
कोरोना से जंग के खिलाफ पाक के पास नहीं है पैसों का इंतज़ाम, इमरान सरकार ने पेश किया इतने का बजट
Share:

इस्लामबाद: बीते काई दिनों से पाक में बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर अब और भी ज्यादा तेजी से बढ़ने लगा है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से कई लोग संक्रमित होते जा रहे है. वहीं  लगभग सभी अस्पतालों की स्थिति दयनीय है. मरीजों का इलाज करने के लिए इमरान खान सरकार के पास पर्याप्त पैसे नहीं हैं, स्वास्थ्यकर्मी बिना पीपीई किट के इलाज करने को मजबूर हैं लेकिन इस समय भी रक्षा बजट के लिए 1.29 ट्रिलियन रुपये आवंटित किए जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि पाकिस्तान की सरकार ने वर्ष 2020 और 21 के लिए एक बजट पेश किया है जिसमें रक्षा बजट के लिए 1.29 ट्रिलियन रुपये आवंटित करने का प्रस्ताव जारी कर दिया है. नेशनल असेंबली में उद्योग और उत्पादन मंत्री हमद अजहर ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश किया. इसमें उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान के सशस्त्र बलों के आभारी हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कोविड-19 महामारी के दौरान देश में जारी वित्तीय संकट के दौरान सरकार ने 70.13 खरब रुपये का बजट पेश किया है और कोई नया कर नहीं लगाया है. यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि वर्तमान वित्तीय वर्ष 2019-20 जो 30 जून को खत्म हो जाएगा, उसमें भी रक्षा बजट को पिछले वित्तीय वर्ष के समान ही रखा गया था.

पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेतृत्व वाली सरकार ने इस वित्तीय वर्ष के लिए बजट की घोषणा की है. यह पीटीआई द्वारा प्रस्तावित दूसरा बजट है. पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार ने जून 2019 में अपने पहले बजट की घोषणा की थी और पाकिस्तान में विभिन्न वस्तुओं और करों की कीमतों का पालन करने का निर्णय लिया था.

कोरोना वायरस से बढ़ी दुनियाभर में महामारी, एक अरब से अधिक लोग हो सकते हैं गरीब

कोरोना से जंग के खिलाफ, टीवी और पोलियों के टीके पर होगा शोध

जल्द कोरोना वैक्सीन के लिए एक साथ काम करेंगे ये दो देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -