चीन के इंडस्ट्रीयल एरिया में धमाके से 17 की मौत
चीन के इंडस्ट्रीयल एरिया में धमाके से 17 की मौत
Share:

शंघाई : उत्तर- पूर्वी चीन के औद्योगिक क्षेत्र में बड़े धमाकों में करीब 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 400 से अधिक लोग घायल हो गए। इस दौरान मरने वालों में 4 फायरब्रिगेड कर्मचारी शामिल हैं। राष्ट्रपति शी जिंगपिंग द्वारा पीडि़तों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धमाका इतनी तीव्रता वाला था कि जमीन हिलती हुई लगी। आखिर अनुभव करने वालों को लगा जैसे भूकंप आ गया हो। मिली जानकारी के अनुसार चीन के सरकारी टेलीविजन चैनल और सीसीटीवी फुटेज से इन धमाकों के बारे में लोगों को जानकारी मिली। मामले में यह बात सामने आई है कि यह धमाका विस्फोटकों से पटे क्षेत्र में हुआ इसलिए इसकी तीव्रता अधिक हो गई। हालात ये रहे कि धमाकों से कई किलोमीटर दूर का क्षेत्र दहल उठा।

मामले में सोशल मीडिया पर भी कुछ इमेजेस वायरल हुई हैं। इस दौरान आग की लपटें आसमान छूती हुई नज़र आ रही हैं। इसके अलावा, ऐसी कई ईमारतें हैं जो कि बर्बाद हो गईं। घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड के करीब 100 वाहनों को आगजनी बुझाने और राहत पहुंचाने के लिए बुलाया गया।

इस दौरान कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए तो कुछ क्षेत्रों की बिजली गुल हो गई। मिली जानकारी अनुसार कुछ लोग जब क्षेत्र में बाजार करने पहुंचे तो उन्हें आग का एक बड़ा गोला दिखाई दिया और इसीके साथ एक तेज़ धमाका भी हुआ। धमाके के दौरान कई ईमारतें भी हिल गईं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -