नेशनल ओपन में 16 वर्ष की हीना ने रचा इतिहास, अपने नाम की शानदार जीत
नेशनल ओपन में 16 वर्ष की हीना ने रचा इतिहास, अपने नाम की शानदार जीत
Share:

बंगाल की 16 वर्ष की रेजोना मलिक हीना ने राष्ट्रीय ओपन 400 मीटर चैंपियनशिप में 53.22 सेकंड का वक़्त निकालकर राष्ट्रीय कीर्तिमान बना लिया है। उनका यह वक़्त  20 वर्ष से कम आयुवर्ग (अंडर-20) की विजेता कर्नाटक की प्रिया मोहन (53.55) और सीनियर वर्ग की चैंपियन आंध्र प्रदेश की डांडी ज्योतिका (53.26) से भी बेहतर साबित हुआ है। हीना और प्रिया मोहन एक ही कोच अर्जुन अजय से प्रशिक्षण भी ले रही है। पदें कि बीते वर्ष नवंबर में हीना ने गुवाहाटी में राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स में अंडर-16 में 300 मीटर में 38.57 सेकंड का राष्ट्रीय कीर्तिमान बना दिया था। खबरों का कहना है कि अन्य परिणामों में केरल के मोहम्मद अजमल पुरुषों की 400 मीटर में 46.90 सेकंड के साथ अव्वल आए थे। राहुल रमेश (47.51) और तमिलनाडु के संतोष कुमार (47.72) तीसरे नंबर पर रहे।

कुछ समय पहले ख़बरें आई थी कि भारत की स्टार धाविका दुती चंद ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नामं दर्ज किया है। दुती ने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर महिला 100 मीटर स्पर्धा में यह कारनामा किया है। उन्होंने स्पर्धा के सेमीफाइनल में 11.22 सेकेंड के समय से इस साल अप्रैल में एशियाई चैम्पियनशिप में 11.26 सेकेंड के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. वह पिछले रिकॉर्ड में रचिता मिस्त्री के बराबर थीं। दो हफ्ते पहले वह दोहा में विश्व चैम्पियनशिप के 100 मीटर सेमीफाइनल में पहुंचने में असफल रही थीं.।

वह अपनी हीट में 11.48 सेकेंड के निराशाजनक समय से सातवें स्थान पर रही थीं. उन्होंने शुक्रवार को फाइनल में 11.25 सेकेंड के समय से गोल्ड मेडल अपनी झोली में डाला और अर्चना सुसिंद्रन और हिमाश्री राय को पीछे छोड़ा। ओडिशा के ही अमिया कुमार मलिक पुरुषों की 100 मीटर स्पर्धा में 10.46 सेकेंड के समय से पहले स्थान पर रहे. मलेशिया के जोनाथन अनाकनेयपा ने रजत और पंजाब के गुरिंदरवीर सिंह ने कांस्य पदक जीता। एमपी जबीर ने पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में मीट रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल जीता। 

लिवरपूल ने मैनचेस्टर युनाइटेड को दी करारी मात

इंडियन वेल्स से नोवाक ने वापस लिया अपना नाम

इस इस्लामी मुल्क की यूनिवर्सिटीज में पढ़ाया जाएगा योग, कहा- ये शरीर और मन दोनों के लिए उत्तम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -