आईआईटी में पहले दिन हुआ 150 छात्रों का जाॅब प्लेसमेंट सेलेक्शन
आईआईटी में पहले दिन हुआ 150 छात्रों का जाॅब प्लेसमेंट सेलेक्शन
Share:

कोलकाता : देश की शीर्ष संस्था आईआईटी खड़गपुर में पहला दिन विद्यार्थियों के लिए बेहद खास रहा प्लेसमेंट सीजन के पहले दिन 150 चुनिंदा विघार्थियों को ब्रांडेड शीर्ष कंपनियों जैसे गूगल, माइक्रोसाफ्ट, ओरेकर और वीजा से लेकर बीएमजीआई, एस्सेक्स लेक ग्रूप और द पार्थनोन ईवाई ग्रुप में जाॅब का आॅफर मिला है। सभी छात्र अपना सेलेक्शन को लेकर काफी उत्साहित हैं।

जाॅब प्लेसमेंट का कार्यक्रम 20 दिसंबर तक चलेगा

विघार्थियों को नामी गिरामी कंपनियों के अलावा एनटीटी कम्युनिकेशंस और ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग काॅरपोरेशन जैसे अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त संगठनों में भी काम मिला। यह कैंपस प्लेसमेंट का पहला चरण था जो कल से शुरू होकर 20 दिसंबर तक चलेगा। आईआईटी खड़गपुर में अभी तक कुल 177 चुनिंदा विघार्थियों को विभिन्न शीर्ष कंपनियों से पूर्व प्लेसमेंट के आॅफर मिल चुके हैं। हाल ही में आईआईटी खड़गपुर को क्वाकरली सिमोंड्स ने स्नातक रोजगारपरकता रैकिंग में सर्वश्रेष्ठ भारतीय संस्थान का खिताब का सम्मान दिया है। यह देश की पहली ऐसी संस्था हैं जहां रिकार्ड प्लेसमेंट सेलेक्शन होते हैं। और नामी-गिरामी कंपनियां सेलेक्शन सेमीनार आयोजित करती हैं।

आईआईटी संस्थान विघार्थियों को पैकेज की जानकारी नहीं देगा

देश की अग्रणी संस्था आईआईटी ने फैसला किया है कि वह किसी भी कंपनी का वार्षिक पैकेज छात्रों को नहीं बताऐंगी। इस पर आईआईटी खड़गपुर के केरियर डेवलपमेंट सेंटर के प्रो. सुधीरकुमार बराई ने कहा, ‘वेतनमान की जानकारी देने से विघाथिर्यों पर अनावश्यक दबाव पड़ता है। यह दबाव दोस्तों का, पेरेंट्स का और समाज का होता हैं क्योंकी बहुत कम लोग बड़े पैकेज पर सेलेक्ट होते हैं बाकी को न्यूनतम औसत पैकेज ही प्राप्त होता हैं जिस कारण छात्र अनावश्यक रूप से अपनी परफारमेंस को कमजोर मान लेते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -