अमेरिका जाने के लिए देनी होगी 15 वर्ष की एम्प्लॉयमेंट डिटेल
अमेरिका जाने के लिए देनी होगी 15 वर्ष की एम्प्लॉयमेंट डिटेल
Share:

वाशिंगटन. ट्रम्प के प्रेसिडेंट बनने के बाद वीज़ा संबंधी समस्याएं आने लगी, ट्रम्प प्रशासन ने पुरे विश्व में अपने डिप्लोमेटिक मिशन्स को एक सूचना भेजी जिसमे वीज़ा को बढ़ाने सम्बन्ध में कहा गया है. कहा गया है कि टूरिस्ट और बिजनेस सहित सभी यूएस वीज़ा के लिए 15 वर्ष की एम्प्लॉयमेंट और रेजिडेंस डिटेल देना जरूरी है.

वीज़ा के लिए एप्लिकेशन देने के लिए बीते 5 वर्ष के दौरान उपयोग किये सारे नंबर की जानकारी भी देनी होगी. 15 मार्च को सेक्रेटरी ऑफ स्टेट रेक्स टिलरसन की ओर से यह मैसेज जारी किया गया है. इसके साथ ही वीजा जारी करने की प्रक्रिया को सख्त करने के भी आदेश दिए है. बता दे कि ये मैसेज डोनाल्ड ट्रम्प के 6 मार्च को रिवाज्ड एक्जिक्यूटिव ऑर्डर्स पर साइन करने के बाद सामने आया है, जिसमें उन्होंने 6 मुस्लिम देशो के लोगों के अमेरिका आने पर बैन लगा दिया था.

इस मैसेज में वीजा जारी करते वक्त एडिशन प्रोटोकॉल का पालन करने को भी कहा गया, जिसमे अमेरिका में ऐसे विदेशी नागरिकों को आने से रोका जा सके, जो हिंसा और आतंकवादी गतिविधि का समर्थन करते हो. इस मैसेज के जरिए विदेशो में बैठे अफसरों से तुरन्त ऐसी प्रक्रिया अपनाने को कहा गया है जिसमे वीजा जारी करने की जांच-पड़ताल और प्रक्रिया को सख्त किया जा सके. इसके साथ ही वीजा जारी करने वाले अफसरों को एप्लिकेंट्स से अधिक सवाल पूछने का कहा है.

ये भी पढ़े 

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्रक में बैठ थाम लिया स्टेयरिंग

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के लिए बोले माइकल क्लार्क, यह क्या बेवकूफी है

ट्रम्प भेजेंगे मार्स मिशन पर किसी इंसान को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -