ट्रम्प भेजेंगे मार्स मिशन पर किसी इंसान को
ट्रम्प भेजेंगे मार्स मिशन पर किसी इंसान को
Share:

वाशिंगटन. मिशन मार्स तो सुना ही होगा, जिसमें मंगल ग्रह पर जिंदगी संभव होना भी शामिल है. इसी क्रम में डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बिल पर साइन किए है जिसके जरिए वह अपनी ख्वाहिश को पूरा करेगे. इस बिल में नासा के प्रोग्राम्स के लिए 19.5 बिलियन डॉलर यानि 127 हजार करोड़ रुपए की स्वीकृति दे दी है. इसके तहत मार्स पर इंसान भेजना भी शामिल है.

बता दे कि ट्रम्प ने नासा ट्रांजिशन अथॉरिटी एक्ट पर दस्तखत किए हैं,जिसमें 2030 तक इंसान के साथ मार्स पर मिशन भेजने की योजना है. ट्रम्प के अनुसार ये बिल जॉब पैदा करने साथ ही एक वरदान है. उन्होंने कहा कि लगभग छह दशकों से नासा का काम लोगों को दूर की दुनिया और यहां धरती पर बेहतर जिंदगी के बारे में विचार करने के लिए प्रेरित करता रहा है.

ट्रम्प ने बताया कि अंतरिक्ष यात्रियों की सेहत प्रभावित होने पर मेडिकल मॉनिटरिंग और ट्रीटमेंट की व्यवस्था का भी जिक्र है. इस बिल से परे यह भी बता दिया जाए कि मंगल पृथ्वी से लगभग 5.49 करोड़ किलोमीटर और सूर्य से लगभग 22.79 करोड़ किलोमीटर दूर है. ग्रह का औसत तापमान -55 डिग्री है, साथ ही तापमान 27 डिग्री सेल्सियस से 133 डिग्री सेल्सियस तक बदल सकता है.

ये भी पढ़े 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट को कहा डोनाल्ड ट्रम्प

ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने विराट को बताया ट्रंप

बिल गेट्स चौथे साल भी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में रहे अव्वल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -