15 आतंकियों ने किया पठानकोट में हमला: सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन
15 आतंकियों ने किया पठानकोट में हमला: सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन
Share:

पंजाब : पठानकोट में सेना के एयरफोर्स स्टेशन को शनिवार तड़के करीब 3 बजे आतंकवादियों ने हमला कर दिया. आतंकियों और सेना के बीच चली मुठभेड़ में 4 आतंकवादियों को मार गिराया गया है. साथ ही एयरफोर्स का एक कमांडो और सेना के दो जवान शहीद हो गए है. आतंकियों और सेना के बीच चली मुठभेड़ अब रुक चुकी है और सेना के द्वारा सर्च ऑपरेशन चालू कर दिया गया है.

सुरक्षा के लिहाज से पठानकोट-जम्मू हाईवे को भी बंद कर दिया गया है. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक आतंकियों की संख्या चार से छह बताई जा रही थी लेकिंन अब खबरे आ रही है की आतंकियों की संख्या 15 हो सकती है.

जैश-ऐ-मोहम्मद पर संदेह-

सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है की इस हमले की वारदात को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने अंजाम दिया है. जानकारी यह भी है की आतंकियों ने एक घंटे के भीतर करीब चार बार पाकिस्तान में बात की है.

तलाशी अभियान जारी- मुठभेड़ थमने के बाद सेना ने आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बढ़ा दी है. सभी इलाको में नाकाबंदी करके तलशी अभियान चलाया जा रहा है. हमले के मद्देनज़र पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बता दे की हाल ही में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान का दौरा करके और पीएम नवाज शरीफ से मुलाकात करके आये थे उसके एक हफ्ते के भीतर ही आतंकी हमले की वारदात होना कही न कही भारत-पाकिस्तान के रिश्तो पर सवालिया निशान खड़े करता है. बताया यह भी जा रहा है की नए साल को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों के पास पहले से ही आतंकी हमले के इनपुट थे और इसी को देखते हुए उन्होंने चतवनी भी दी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -