देश भर में 148 लोग कोरोना से संक्रमित, महाराष्ट्र सबसे बुरी तरह प्रभावित
देश भर में 148 लोग कोरोना से संक्रमित, महाराष्ट्र सबसे बुरी तरह प्रभावित
Share:

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार सुबह संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 148 हो गया है. इस वायरस से तीन लोगों की जान भी जा चुकी है, जबकि 13 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. संक्रमित लोगों में 24 विदेशी नागरिक शामिल है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर कार्य कर रही है. ज्यादातर प्रदेशों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर से लेकर पर्यटन स्थल तक बंद कर दिए गए हैं.

कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. यहां 42 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में एक, दिल्ली में 10, हरियाणा में 16, कर्नाटक में 11, केरल में 27, पंजाब में एक, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 5, जम्मू-कश्मीर में 3, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 16, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक मामला दर्ज किया गया है.

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर अब मंदिरों पर भी पड़ने लगा है. भीड़ से संक्रमण बढ़ने की आशंका के मद्देनज़र उत्तर और दक्षिण भारत की प्रसिद्ध मंदिरो के या तो कपाट बंद कर दिये गये हैं या भक्तों को भगवान के दर्शन करने से मना किया जा रहा है. इसको लेकर भारत सरकार भी अलर्ट है। यूपी में भी योगी सरकार कोरोना से निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिशों में लगी हुई है. काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर बुद्ध मंदिर तक प्रदेश के कई धार्मिक स्थलों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है.

सुप्रीम कोर्ट : क्या पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की हिरासत होगी खत्म ?

छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ नारा लॉन्च कर हमलावर हुई भाजपा

कोरोना वायरस : 14 दिनों के लिए सांसद सुरेश प्रभु जनता से हुए दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -