उज्जैन में बढ़े कोरोना के मामले, 14 नए पॉजिटिव मिले
उज्जैन में बढ़े कोरोना के मामले, 14 नए पॉजिटिव मिले
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना अपने पैर पसार चूका है. वहीं, उज्जैन में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. शहर में बुधवार रात कोरोना संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए. इन्हें मिलाकर संक्रमितों की संख्या 759 हो गई है. 64 लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. 617 ठीक भी हुए हैं. सक्रिय मरीज 78 बचे हैं.  

मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक वार्ड 38 बेताल मार्ग फ्रीगंज से 5 पॉजिटिव मिले हैं. महाकाल वाणिज्य केंद्र, मधुवन बैंक कॉलोनी, वजीर पार्क, नागझिरी, लक्ष्मी बाई मार्ग से एक-एक और राजेंद्र नगर नीलगंगा से 3 मरीज मिले हैं. बीते कुछ दिनों से नए शहर में भी संक्रमण के मामले सामने आते जा रहे हैं. इधर, बुधवार को पांच और मरीजों को छुट्टी दे दी गई. इन्हें मिलाकर अब तक 617 मरीज इस बीमारी को मात दे चुके हैं.

बता दें की मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10000 के पार पहुंच गया है. यह अब देश में 7वां सबसे संक्रमित राज्य है. हालांकि प्रदेश में मरीजों के स्वस्थ होने की दर महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, दिल्ली से काफी बेहतर है. अब तक 6892 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं. 2.20 लाख से ज्यादा सैंपल की जांच में 4.45% ही पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, देश में लॉकडाउन में ढील के बाद से ही कोरोना मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार को पहली बार एक दिन में 11 हजार से ज्यादा मरीज मिले है. इससे पहले 7 जून को सबसे ज्यादा 10,884 कोरोना पॉजिटिव मिले थे. एक दिन पहले 6 जून को 10,428, 5 जून को 9379, 9 जून को 8852 और 8 जून को 8444 मामले सामने आए थे. जून के पहले 10 दिनों में ही कोरोना के 96 हजार केस मिल चुके हैं.  

चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस, आंध्र प्रदेश सरकार ने लगाई ​थी याचिका

महाकाल के दर्शन की व्यवस्था में किया गया बदलाव, तीन दिन पहले मिलेगी ये सुविधा

देवास में कोरोना के 9 नए मामले आए सामने, अब तक 9 लोगों ने तोड़ा दम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -