75वें स्वतंत्रता दिवस पर 1,380 पुलिसकर्मियों को वीरता-सेवा पदक से किया जाएगा सम्मानित
75वें स्वतंत्रता दिवस पर 1,380 पुलिसकर्मियों को वीरता-सेवा पदक से किया जाएगा सम्मानित
Share:

नई दिल्ली: 75वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर रविवार को कुल 1,380 पुलिसकर्मियों को वीरता तथा उत्कृष्ठ सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार, इनमें से दो पुलिसकर्मियों को वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस मेडल तथा 628 पुलिस कर्मियों को वीरता के लिए पुलिस मेडल दिया जाएगा। साथ-साथ उत्कृष्ठ सेवा के लिए 88 पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति के पुलिस मेडल तथा 662 को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा।

वही वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस मेडल में एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के SI अमरदीप तथा एक CRPF जवान काले सुनील दत्तात्रेय (मरणोपरांत) को सम्मानित किया जाएगा। गृह मंत्रालय के मुताबिक, इस बार जम्मू-कश्मीर के कुल 275 पुलिसकर्मियों को उनकी वीरता तथा सेवा के लिए पदक से सम्मानित किया जा रहा है। वहीं वीरता के लिए पदक पाने वालों में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 256, CRPF के 150, आईटीबीपी के 23, ओडिशा पुलिस के 67, महाराष्ट्र से 25, छत्तीसगढ़ से 21 तथा बाकी प्रदेशों के पुलिसकर्मी सम्मिलित हैं।

साथ ही भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के कुल 23 सैनिकों में 20 को मई-जून, 2020 में पूर्वी लद्दाख की झड़पों में बहादुरी के लिए सम्मानित किया गया है। यह बॉर्डर पर आमने-सामने की भीषण झड़पों/ सीमा की रक्षा करने वाले कर्तव्यों में अपने सैनिकों की बहादुरी के लिए ITBP को दिए गए सबसे ज्यादा वीरता मेडल हैं। ITBP के अनुसार, 15 जून 2020 को गलवान घाटी में 8 कर्मियों को वीरता, उच्च कोटि की रणनीति, सामरिक अंतर्दृष्टि तथा मातृभूमि की रक्षा के लिए पीएमजी से सम्मानित किया गया है। 

2020 में Zero रही एलन मस्क की सैलरी, टेस्ला कंपनी ने खुद बयान जारी कर बताई वजह

बजाज फाइनेंस ने अपने ग्राहकों को दी सलाह ''लोन प्रोसेसिंग के लिए किसी भी अग्रिम शुल्क का भुगतान न करें''

स्वतंत्रता दिवस पर खतरनाक हमला करने वाले थे आतंकी, एक दिन पहले पुलिस ने किया भंडाफोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -