2020 में Zero रही एलन मस्क की सैलरी, टेस्ला कंपनी ने खुद बयान जारी कर बताई वजह
2020 में Zero रही एलन मस्क की सैलरी, टेस्ला कंपनी ने खुद बयान जारी कर बताई वजह
Share:

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला (TESLA) ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि गत वर्ष कंपनी के CEO एलन मस्क (Elon Musk) की कमाई शून्य रही है. यानी उन्होंने पिछले साल कुछ नहीं कमाया है. एक रेगुलेटरी फाइलिंग जारी कर कार बनाने वाली इस कंपनी ने आगामी प्रोग्राम को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की हैं. 

बयान में बताया गया है कि 2019 में एलन मस्क की इनकम 23,760 डॉलर थी. हालांकि 2020 में कमाई Nill यानी शून्य रही. बयान के मुताबिक, बेस सैलरी व्यक्तिगत भूमिका, प्रदर्शन और प्रतिस्पर्धी बाजार पर आधारित होती है. इसमें कहा गया है कि, ‘मस्क के ऐतिहासिक तौर पर एक बेस सैलरी दी गई, जो कैलिफोर्निया कानून के तहत लागू न्यूनतम मजदूरी आवश्यकताओं को प्रदर्शित करती है और वह इस प्रकार की बेस सैलरी के आधार पर आयकर के अधीन थे. हालांकि उन्होंने उस वेतन को कभी स्वीकार ही नहीं किया. मस्क के आग्रह पर मई 2019 में हमने इस बेस सैलरी की कमाई को पूरी तरह से ख़त्म कर दिया है.’ Tesla के CEO और कंपनी के अमेजन शेयरहोल्डर के पास 2018 में अपने पे पैकेज में अच्छे खासे विकल्प भी हैं, जो अब अरबों से ज्यादा हो गए हैं.

कंपनी के बयान में जकारी किर्खोर्नले, जेरोम गुइलेन, और एंड्रयू बैगलिनो समेत Tesla के अन्य अधिकारियों की बेस सैलरी भी बताई गई है. Tesla के फाइनेंस चीफ जकारी किर्खोर्नले को 2020 में 46.6 मिलियन डॉलर मिले हैं. इसके बाद कंपनी में एलन मस्क के योगदान के संबंध में बताया गया है. बयान में कहा गया कि एलन मस्क 2008 से कंपनी के CEO के पद पर बने हुए हैं और उन्होंने कंपनी के लिए अहम योगदान दिया है. वह अधिकारियों और इंजीनियरों की भर्ती प्रक्रिया में एक्टिव रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने वाहन इंजीनियरिंग और डिजाइन, पैसा जुटाने और निवेशकों को लाने में अहम भूमिका निभाई है.

इन राज्यों के केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दिया 'फेस्टिवल गिफ्ट', मिलेगा ये लाभ

RBI का बड़ा फैसला, रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -