भोपाल में कोरोना से अबतक 15 लोगों की गई जान

देश भर में महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश कोरोना के सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में पांचवें स्थान पर है. दरअसल झीलों की नगरी भोपाल में कोरोना से 15 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, जबकि शहर में 508 लोग संक्रमित पाए गए हैं. हैरान करने वाली बात तो यह है कि मृतकों में 13 ऐसे लोग शामिल हैं, जो 1984 की भोपाल गैस त्रासदी में बच गए थे.

इस बारें में भोपाल ग्रुप फॉर इन्फॉर्मेशन एंड एक्शन की रचना ढींगरा ने भीषण गैस त्रासदी से प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए काम कर रहे संगठनों के हवाले यह जानकारी दी है. रचना ने बताया जिले में संक्रमण बढ़ता जा रहा है और गैस त्रासदी में बचे लोगों को कोरोना बुरी तरह प्रभावित कर सकता है. रचना का यह कहना है कि इस बात को लेकर हमने 21 मार्च को ही राज्य सरकार को आगाह कर दिया था.

इसके बावजूद सरकार ने गैस त्रासदी से प्रभावित लोगों की ओर ध्यान नहीं दिया है. अगर इन लोगों का विशेष ध्यान नहीं दिया गया तो ये मारे जा सकते हैं. क्योंकि इनमें से अधिकतर लोग किडनी, फेफड़े और दिल की बीमारियों से जूझ रहे हैं और दुनियाभर में कोरोना से ऐसे ही लोगों की अधिक मौत हुई है.

चंबल नदी पार कर मध्य प्रदेश आने वालों पर रखी जा रही है नजर

रासुका भोग रहे जावेद ने कोरोना से जंग जीती, भेजा गया भोपाल

जबलपुर में बढ़ा कोरोना का कहर, 92 हुई संक्रमितों की संख्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -