बुरकापाल हमले के आरोपी 13 नक्सली गिरफ्तार
बुरकापाल हमले के आरोपी  13  नक्सली  गिरफ्तार
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस दल ने आखिर उन 13 नक्सलियों को गिरफ्तार कर ही लिया जिनमे से 11 नक्सलियों पर बुरकापाल हमले में शामिल होने का आरोप है.गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमले के अलावा अन्य मामले दर्ज हैं. स्थानीय अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया गया.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुकमा के  जगरगुंडा क्षेत्र में मौजूद डीआरजी और जिला पुलिस बल को नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने पर पुलिस दल ने घेराबंदी कर 11 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफतार नक्सली 24 अप्रैल को चिंतागुफा थाना क्षेत्र के बुरकापाल में हुए नक्सली हमले में शामिल थे. इसमें सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे.

इस बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार हेमला आयतु (20) एलओएस सदस्य है, जबकि तामी बुधारू (40) जनमिलिशिया का डिप्टी कमांडर है. गिरफ्तार नौ अन्य नक्सली दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य हैं. गादीरास और तोंगापाल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान मड़कामी हुंगा और मड़कामी मन्नू के रूप में हुई है.

जबकि उधर नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के कोलीबेड़ा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है.घटनास्थल से नक्सली का शव और एक एसएलआर रायफल और 315 बोर की तीन बंदूकें भी बरामद की गई हैं यह जानकारी महानिदेशक डीएम अवस्थी ने दी.

यह भी देखें

राजनांदगांव : एनकाउंटर में पुलिस ने मार गिराए 3 नक्सली

नक्सली भी कूदे किसान आंदोलन में, समर्थन में फेंके पर्चे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -