क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के नए दाम, फटाफट कर लें चेक
क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के नए दाम, फटाफट कर लें चेक
Share:

आज सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। आप सभी को बता दें कि आज भी दाम स्थिर हैं। जी दरअसल बीते कई महीनों से देश कई राज्यों में अभी भी पेट्रोल के दाम 100 रुपये से ऊपर चल रहे हैं। वहीं देश में तेल के दाम अभी आम आदमी की जेब पर असर डाल रहे हैं। आप सभी को बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल का दाम 95.41 रुपये जबकि डीजल का दाम 86.67 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.98  रुपये व डीजल की कीमत 94.14 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल का दाम 104.67 रुपये जबकि डीजल का दाम 89.79 रुपये लीटर है। इसी के साथ चेन्नई में भी पेट्रोल 101.42 रुपये लीटर है तो डीजल 91.44 रुपये लीटर है।


आप सभी को बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है। वहीं अगर आप पेट्रोल-डीजल की कीमत एसएमएस के जरिए जानना चाहते हैं तो भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

आप सभी को बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। वहीं सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं और पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के आज के दाम, यहां देंखे अपने शहर का भाव

इस देश में ईंधन की कीमतें एक नई ऊंचाई पर

कच्चे तेल के दामों में आया उछाल, यहां चेक करें आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -