डोनाल्ड ट्रंप पर TikTok ने ठोंका मुकदमा, बैन होने के बाद लगाया गंभीर आरोप
डोनाल्ड ट्रंप पर TikTok ने ठोंका मुकदमा, बैन होने के बाद लगाया गंभीर आरोप
Share:

वाशिंगटन: चीनी ऐप TikTok ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा उसे प्रतिबंधित करने आदेश के खिलाफ केस ठोक दिया है. टिकटॉक ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि ट्रंप ने फिर से चुनाव जीतने के लिए चीन विरोधी माहौल बनाने के लिए ऐसा किया है. यह केस लॉस एंजिलिस के फेडरल कोर्ट में किया गया है और इसमें प्रतिवादियों के तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, अमेरिकी वाणिज्य मंत्रालय और वाणिज्य मंत्री विल्बर रॉस का नाम दर्ज है. 

TikTok और उसकी पेरेंट कंपनी बाइटडांस ByteDance ने राष्ट्रपति कार्यालय के इन आरोपों का खंडन किया है कि वह US की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए किसी तरह का खतरा हैं. कंपनी ने कहा कि निजता की रक्षा और टिकटॉक के अमेरिकी उपभोक्ताओं के डेटा को सुरक्षित रखने  लिए कंपनी 'असाधारण उपाय' करती है. उल्लेखनीय है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने 6 अगस्त के एक कार्यकारी आदेश में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि 90 दिनों के अंदर वह या तो अपना अमेरिका से अपना बोरिया-बिस्तर समेट ले या अपना कारोबार किसी अमेरिकी कंपनी को बेच दे. 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार टिकटॉक ने कहा कि, '3 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप दोबरा निर्वाचित होने के लिए जो चीनी विरोधी व्यापक मुहीम चला रहे हैं, वह इसी का हिस्सा है.' 

दक्षिण कोरिया के सियोल में सरकार का बड़ा एलान, ऑफलाइन कक्षाओं पर लगाया जाए प्रतिबन्ध

जिन्दा है 'तानाशाह' या हो गई मौत ? आखिर 'किम जोंग' पर सच क्यों छिपा रहा नार्थ कोरिया

कैलिफ़ोर्निया के जंगलों में आग लगने से 7 लोगों की गई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -