1200 साल पुरानी मूर्ति का हुआ सिटी स्कैन, और सामने आया डरावना सच
1200 साल पुरानी मूर्ति का हुआ सिटी स्कैन, और सामने आया डरावना सच
Share:

विज्ञान आये दिन कोई ना कोई खोज करता ही रहता है लेकिन कई चीज़ें ऐसी भी हैं जिन्हें आज तक समझा नहीं जा सका है. कुछ चीज़ें राज़ ही बनी हुई हैं. लेकिन कई बार हमें धरती से चौंकाने वाली चीज़ें भी मिलती हैं जो हैरान कर देती हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. इसमें खुदाई के दौरान एक 1200 पुरानी मूर्ति मिली जो दिखने में एक मूर्ति लग रही है लेकिन जब उसके बारे में जाना तो सभी हैरान रह गए. 

ये है सबसे अनोखा परिवार जिसमें सभी की हाइट देखकर चौंक जायेंगे आप

शोधकर्ता जब इस मूर्ति के बारे में पता कर रहे थे तो एक ऐसी बात सामने आई जिससे वह भी चौंक गए. दरअसल, एशियाई देशों में गौतम बुद्ध के सालों पुराने अलग-अलग साइज की मूर्तियां होती हैं जो बेहद ही कीमती धातु से बनी रहती हैं ऐसी ही एक मूर्ति वैज्ञानिक को मिली जिस पर उन्होंने जांच करना शुरू किया और उसका सिटी स्कैन करवाया.

ये बहुत ही डरावना था जब उन्हें पता चला कि उन मूर्ति में ममी मौजूद थी. ये ममी उनकी होती थी जो संत समाधि में लीन हो जाते थे. 

यहां हर इंसान के पास होते हैं 30 हज़ार सांप, सिर्फ एक से डरते हैं

जांच में पता चला ये मूर्ति कई सालों पहले एक बौद्ध साधु ने साधना और तपस्या के लिए खुद को एक भूमिगत कमरे में कैद कर लिया था. इसी के बाद उनकी डीएम घुटने से मौत हो गई. इसी के बाद उनके शिष्य ने उनके शिष्य को सुरक्षित रखने के लिए उस पर सोने की परत चढ़ा दी. लेकिन अभी तक इस बात के प्रमाण नहीं मिले है कि इस पर सोना क्यों चढाया गया था. 

यह भी पढ़ें...

पायलट बनते ही गांव वालों का सपना किया पूरा, सालों पहले किया था वादा

कुत्ते ने अपनी ही मालकिन के साथ किया ऐसा गंदा काम, एक बार में निकाली सारी भड़ास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -