ये है सबसे अनोखा परिवार जिसमें सभी की हाइट देखकर चौंक जायेंगे आप

जैसा कि आपने देखा ही है, दुनिया में कई तरह के लोग होते हैं कुछ छोटे और कुछ बड़े. ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी आते हैं जिनका कद बेहद ही कम होता है या फिर बेहद ही ज्यादा होता है. ये कह सकते हैं उनका कद आम इंसान की तरह नहीं होती जिससे उन्हें रोजमर्रा के कामों में परेशानी भी आती है. ज्यादा कद लम्बा भी अच्छा नहीं होता और ज्यादा छोटा है तो भी हर काम में परेशानी का सामना करना पड़ता है ऐसे लोगों को. आज ऐसे ही एक परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके हर सदस्य का कद इतना लम्बा है कि आप देखते ही रह जायेंगे. 

यहां हर इंसान के पास होते हैं 30 हज़ार सांप, सिर्फ एक से डरते हैं

इस परिवार के लोगों को देखकर आप भी कहेंगे इस धरती के नहीं है ये लोग. आपको बता दें, ये परिवार पुणे में रहता है. इसमें घर के मुखिया 52 साल के शरद कुलकर्णी की हाइट 7 फीट 1 इंच, 46 वर्षीय उनकी पत्नी संजोत 6 फीट 2 इंच, उनकी बेटियां मुरु और सान्या जो 22 और 16 साल की हैं क्रमशः उनकी हाइट भी 6 फीट 1 इंच और 6ft 4 इंच है.  ये परिवार जहां भी जाता लोग इन्हें देखने लगते है.

इस पर डॉक्टर्स का कहना है कि यह आनुवांशिकता की गड़बड़ी की वजह से हो सकता है. तस्वीरों में देख ही सकते हैं किस तरह दिखाई देते हैं ये लोग.

सुन्दर बच्चे के लिए चीन में भी होती है ऐसी अजीब परम्पराएं

जब भी शरद कहीं जाते हैं तो एक एक्टिवा पर अकेले ही सवार हो पाते हैं और किसी को नहीं बैठा पाते. आम इंसान के जीवन की सुविधा इन्हें नहीं मिल पाती. कपड़ों के लिए उन्होंने एक अलग से दरजी रखा हुआ है जो उनके कपडे सिलता है. इतना ही नहीं शादी के समय इस कपल ने सबसे ऊंचे जोड़े का खिताब अपने नाम किया और 1989 में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया लेकिन विश्व रिकॉर्ड नहीं बन पाया. 

यह भी पढ़ें..

स्कूल के नीचे मिली दूसरे विश्व युद्ध की सुरंग, जहां बच्चों ने बयान किया अपना दर्द

सिर में फंसा जार लेकर तीन दिन तक घूमता रहा भालू का बच्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -