एयर इंडिया को बड़ा झटका, 120 पायलटों ने दिया एक साथ इस्तीफा
एयर इंडिया को बड़ा झटका, 120 पायलटों ने दिया एक साथ इस्तीफा
Share:

नई दिल्लीः भयानक आर्थिक संकट से गुजर रही सरकारी क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया को बड़ा झटका लगा है। एयर इंडिया के 120 पायलटों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे के पीछे वेतन और प्रमोशन को माना जा रहा है। एयर इंडिया पहले ही तेल कंपनियों की नाराजगी झेल रही है। ऐसे में उसके लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है। एयरबस A-320 के 120 पायलटों ने सैलरी और प्रमोशन में बढ़ोतरी को लेकर प्रबंधन से अपनी मांग रखी थी, मांग पूरी न होने के बाद पायलटों ने प्रबंधन को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

एयर इंडिया के पायलटों द्वारा यह कदम तब उठाया गया है जब केंद्र सरकार की ओर से 60 हजार करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज में फंसी इस विमानन कंपनी की हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला लिया गया है। त्यागपत्र देने वाले एक पायलट ने एएनआइ को बताया, 'एयर इंडिया प्रबंधन को हमारी शिकायतें सुननी चाहिए। हमारी मांग थी कि वेतन में इजाफा किया जाये और प्रमोशन हो, यह मांग लंबे समय से लंबित पड़ी है, लेकिन हमें प्रबंधन की ओर से कोई ठोस भरोसा नहीं दिया गया जिसके बाद हमने यह कदम उठाया।

पायलट ने कहा कि समय पर वेतन नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि पायलटों को पहले 5 साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर कम वेतन पर रखा जाता है। हमें उम्मीद थी कि हमारी सैलरी बढ़ेगी और प्रमोशन होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नौकरी छोड़ रहे पायलटों ने भरोसा जताया कि उन्हें कहीं और नौकरी मिल जाएगी, क्योंकि बाजार में विकल्प मौजदू हैं। इस समय गो एयर, इंडिगो एयर, विस्तारा, एयर एशिया, इंडियन एयरलाइंस जैसी कंपनियां एयरबस 320 का संचालन कर रही हैं।

रिजर्व बैंक ने भारतीय अर्थव्यवस्था में और गिरावट की जताई आशंका, ये बताया कारण

दान करने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं मुकेश अंबानी, जानिए कौन है देश का सबसे बड़ा 'दानवीर'

पीएनबी के बाद मेहुल चोकसी ने इस बैंक को भी लगाया चूना, बैंक ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -