12 साल की तारुषी गौड़ के नाम है कई मेडल और ट्रॉफी
12 साल की तारुषी गौड़ के नाम है कई मेडल और ट्रॉफी
Share:

बाल शक्ति अवार्ड से सम्मानित चंडीगढ़ की 12 साल की ताइक्वांडो खिलाड़ी तारुषी गौड़ के पास 328 से अधिक मैडल और ट्रॉफियां भी है। इन मेडल को जीतने के लिए वह रोजाना 5 घंटे प्रैक्टिस भी करती है। तारुषी ने 5 साल की आयु में शौकिया ताइक्वांडो की क्लास ली थी लेकिन कंपीटिशन में हिस्सा लेते-लेते मैडल जीतते-जीतते वह गेम के प्रति सजग हो गई। आई.टी. फर्म चलाने वाले तारुषी के पिता विक्रांत गौड़ बताते हैं कि बेटी सैक्टर 37 की एक निजी एकेडमी में सुबह-शाम प्रैक्टिस के लिए जाती है। 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर हैं तारुषी: तारुषी ताइक्वांडो में डिग्री 1 और डिग्री 2 ब्लैक बेल्ट प्राप्त करने वाली सबसे युवा इंडियन हैं। वह ताइक्वांडो में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर हैं। स्पोट्र्स में वह 328 से अधिक मेडल (179 गोलड, 40 सिल्वर, 38 ब्रॉन्ज) जीत गई है। वह ताइक्वांडो की राष्ट्रीय गोल्ड मेडलिस्ट हैं। मात्र 11 साल की आयु में उन्हें इस गेम में थर्ड डिग्री ब्लैक बेल्ट मिल गया था।

उमा भारती से हैं प्रभावित: तारुषी खेल जगत में मैरीकॉम को अपना आदर्श भी मान रही है। वहीं, ताुरुषी बचपन से ही उमा भारती की भी प्रशंसक रही हैं। उन्हें उमा की वार्तालाप और आध्यात्मिक गहराई अच्छा लगता है।

ओलिम्पिक में मेडल जीतना लक्ष्य: तारुषी ताइक्वांडो मार्शल आट्र्स में इंडिया के लिए ओलिम्पिक में खेलकर मेडल लाने का सपना ले रही हैं। वह महिलाओं को ताइक्वांडो जैसे खेलों के प्रति जागरूक भी करना चाहती हैं ताकि वह सेल्फ डिफेंस सीख पाएं। तारुषी  की चाह IAS अफसर बनना है। वह ताइक्वांडो के अलावा योगा, डांस और स्विमिंग भी कर रही है।

महंगी कारों से लेकर लग्जरी घर तक....ऐसी लाइफ जीते है मेसी

टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी की लिस्ट से बाहर हुए रोनाल्डो

3 करोड़ से अधिक लोगों ने जियो सिनेमा पर देखा फीफा विश्व कप का फाइनल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -