महंगी कारों से लेकर लग्जरी घर तक....ऐसी लाइफ जीते है मेसी
महंगी कारों से लेकर लग्जरी घर तक....ऐसी लाइफ जीते है मेसी
Share:

खेल जगत में फिलहाल एक ही खिलाड़ी के चारों ओर चर्चे होने लगे है...वो है लियोनेल मेस्सी। अर्जेंटीना रविवार को फाइनल में फ्रांस के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से जीत हासिल करने में सफल हुआ है। यह अर्जेंटीना का 36 वर्ष के उपरांत FIFA वर्ल्ड कप ट्राॅफी पर कब्जा करने का माैका भी बना हुआ है। जीत में मेस्सी का अहम रोल भी देखने के लिए मिला है जिन्होंने शुरूआती आधे समय में 2 गोल दागकर टीम को बढ़त भी दिलवा दी है। फिर पेनल्टी शूटआउट में भी उन्होंने गोल दाग दिया।

अर्जेंटीना की टीम ने साल 2014 में भी फाइनल तक का सफर तय भी किया गया था, लेकिन तब जर्मनी से हार को झेलना पड़ा था। अर्जेंटीना के लोग पूरी रात सड़कों पर जश्न मनाते रहे तो वहीं इंडिया में भी मेस्सी के प्रति खूब प्यार भी दिखाई दिया है। इस बीच फैंस यह जानने के भी इच्छुक रहते हैं कि मेसी का करियर व बैकग्राउंट कैसा है। यदि बात करें उनके लाइफस्टाइन की तो मेस्सी आलीशान जिंदगी जीने के लिए जाने जाते हैं। उनके पास ना सिर्फ महंगी कारें हैं, बल्कि अपना प्राइवेट जेट भी हैं। आइए जानें मेस्सी की कमाई और कुल संपत्ति के बारे में-

मेसी की कुल संपत्ति: मेसी की हर दिन विज्ञापनों व क्लब के 7 किए गए करार के साथ मिलकर करोड़ों का कारोबार हुआ है। उनकी हर दिन तकरीबन 1,05,000 डॉलर कमाई होती है। वहीं कुल संपत्ति लगभग 600 मिलियन डॉलर हैं जोकि इंडियन करेंसी में लगभग 5000 करोड़ से अधिक है। मेसी मैदान के बाहर कई बड़े ब्रांड को एंडोर्स करके मोटी कमाई भी कर रहे है। इसके अलावा मेस्सी फोर्ब्स की सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी टॉप पर हैं। मई 2021-मई 2022 तक मेसी ने 130 मिलियन डॉलर (करीब 1007 करोड़ रुपए) कमा लिए थे।

जेट का नंबर 10: उनके पास एक प्राइवेट जेट है जिसकी कीमत तकरीबन 100 करोड़ रुपए तक की है। जेट में 16 लोगों के बैठने के स्थान है, साथ ही एक किचन भी है। खास बात यह है कि प्राइवेट जेट के टेल पर मेस्सी का जर्सी नंबर 10 भी लिखा हुआ है।

आइलैंड पर सबसे महंगा घर: जिसके साथ साथ मेस्सी के कई अलग अलग देशों में आलीशान घर हैं, जो स्विमिंग पूल, जिम जैसी सुविधाओं के साथ लैस हैं। स्पेन के पास इबिजा आइलैंड पर उनका सबसे महंगा घर है, इसका मूल्य लगभग 100 करोड़ रुपए है। साथ ही एक बंगला बार्सिलोना में है, इसका मूल्य तकरीबन 56 करोड़ रुपए है। यहां मेस्सी अपनी पत्नी और तीनों बच्चों के साथ रहते हैं।

महंगी कारों के हैं शाैकीन: मेसी महंगी कारें रखने के भी शाैकीन बने हुए है। उनके पास ऑडी, रेंज रोवर, फरारी, मर्सिडीज, एसयूवी के सबसे दमदार और महंगे मॉडल शामिल हैं। मेसी के पास लैक्रोस आर एक्स 450 H और मिनी कूपर व ऑडी सीरीज की RS6, ए7, क्यू7 है। उनके पास रेंज रोवर के कई मॉडल हैं। मर्सिडीज एसएलएस AMG, मसेरती ग्रान टूरिस्मो MS स्ट्रॉडले भी है। उनके पास सुपर कार 4.3 एल फरारी ए136 ई है। सबसे महंगी कार पगानी जोंडा ट्राइकलोर है, इसका मूल्य लगभग 2 मिलियन डॉलर है। मेसी के पास दुनिया की सबसे दमदार SUV में से एक कैडिलैक एस्केलेड SUV भी है। साथ ही लैक्रोस आर एक्स 450 एच और मिनी कूपर भी है।

टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी की लिस्ट से बाहर हुए रोनाल्डो

3 करोड़ से अधिक लोगों ने जियो सिनेमा पर देखा फीफा विश्व कप का फाइनल

हॉस्पिटल से आया पेले का इमोशनल सन्देश, कहा- 'डिएगो मुस्कुरा रहे होंगे...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -