प्रो कबड्डी सीजन-5 में शामिल हुई 12 अन्य टीम
प्रो कबड्डी सीजन-5 में शामिल हुई 12 अन्य टीम
Share:

2014 में शुरू हुई प्रो कबड्डी लीग का सीजन 5 जुलाई माह में शुरू होने जा रहा है. इस मुकाबले में इस बार 12 टीमें भाग लेंगी, पिछले चार सीजन तक इस मुकाबले में सिर्फ 8 टीम ही भाग लेती थी. यह सीजन लगभग 13 हफ़्तों तक चलने वाला है. बता दे कि इस सीजन-5 में जुडी 4 नई कबड्डी टीम- यूपी, गुजरात, तमिलनाडु और हरियाणा है. अब यह टीमें भी कबड्डी के मैदान में अपना हुनर दिखाएंगी. कबड्डी की लोकप्रियता को देखते हुए चार नई टीमो का निर्माण किया गया है.

याद हो पिछले साल गुजरात में कबड्डी वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया था. इस प्रो कबड्डी लीग में पहले से ही 8 शहरों की टीमें बंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर और पटना शामिल हैं. वही इंटरनेशनल कबड्डी महासंघ के अध्यक्ष जनार्दन गहलोत ने मीडिया से कहा है कि इस पीकेएल लीग के माध्यम से पारपंरिक खेल को एक नई पहचान मिली है.

इसके माध्यम से कबड्डी का शौक रखने वाले युवाओ को आगे बढ़ने और अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अच्छा मौका है. उसके बाद स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने कहा कि अगर कबड्डी के खेल को बढ़ावा नहीं मिलता तो यह इस खेल और इस खेल खिलाड़ियों के साथ अन्याय होता.

पाकिस्तानी गेंदबाज ने कबूली फिक्सिंग की बात, मांगी माफ़ी

भारत ने पाकिस्तान से कई बार मैच खेलने से किया है इंकार : राशिद लतीफ

मुझे नही लगता IND-PAK मैच की मंजूरी मिलेगी : राज्य गृह मंत्री हंसराज अहीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -